भाजपा शासित प्रदेश के 12 सीएम और डिप्टी सीएम पहुंचें चंदौली, जेपी नड्डा भी रहें मौजूद

punjabkesari.in Tuesday, Dec 14, 2021 - 05:34 PM (IST)

चंदौली: देश के 12 भाजपा शासित प्रदेश के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री जिले के मुगलसराय में पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर विधानसभा में स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति उपवन पहुंचे।
PunjabKesari
यहां पर सभी मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री एकात्म मानववाद के प्रणेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जीवन के बारे में बनाई गई स्मृतियों का अवलोकन किया। इस दौरान भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा हमारा सौभाग्य है कि हम यहां पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति स्थल पहुंचे, पंडित जी हमारे राजनीतिक दल भाजपा जो कि शुरू में जनसंघ था हमारे प्रमुख नेता थे। उन्होंन कहा कि पंडित जी हमारे विचारधारा के विचारक,संगठक थे और राजनेता भी थे उन्होंने एकात्म मानववाद का मंत्र स्थापित किया भारतीय जनसंघ को अखिल भारतीय बनाया।

PunjabKesari

नड्डा ने कहा कि सौभाग्य की बात है कि हमारे 12 मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्रीयो ने स्मारक पर श्रद्धा सुमन अर्पित  नई ऊर्जा के साथ मोदी जी के नेतृत्व में सबका साथ सबका विकास और सबका विस्वास के साथ आगे बढ़ेंगे ।

PunjabKesari
विशालकाय पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा को श्रद्धा सुमन अर्पित किए । यहां पर भाजपा विधायक साधना सिंह सभी गणमान्य अतिथियों का स्वागत करेंगी और पूरे स्मृति उपवन का अवलोकन भी कराने की जिम्मेदारी संगठन द्वारा उन्हीं को दी गई है।
PunjabKesari
भाजपा विधायक साधना सिंह ने सभी मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी। विधायक साधना सिंह ने कहा कि हमारे लिए और हमारे विधानसभा के लिए बहुत सौभाग्य का विषय है कि देश के 12 राज्यो के मुख्यमंत्री हमारे विधानसभा में पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति उपवन में आ रहे हैं। हमारा सौभाग्य है कि हमें उनका स्वागत करने का मौका मिला।
PunjabKesari

बता दें कि 16 फरवरी 2020 को पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति उपवन का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया गया और यहां पर सीएम योगी द्वारा बैठक भी ली गई थी।
PunjabKesari
यहां दीवार पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जीवन की स्मृतियों को उकेरा गया है उनके चित्र बनाए गए हैं और उनके द्वारा देश के उत्थान के लिए दिए गए योगदान के बारे में बताए गए हैं।
PunjabKesari
पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने एकात्म मानववाद का नारा दिया था और यह कहा था कि जब तक समाज के अंतिम व्यक्ति तक विकास नहीं पहुंचेगा तब तक देश का विकास नहीं हो सकता।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static