अलीगढ़ में हुए हादसे में 12 लोगों की मौत, डीएम ने दिए जांच के आदेश

punjabkesari.in Wednesday, Sep 05, 2018 - 04:03 PM (IST)

अलीगढ़: अलीगढ़ में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 93 पर मडरक टोल प्लाजा के निकट मंगलवार शाम दो बसों की भिडंत के मामले में जिलाधिकारी ने जांच के आदेश दिए हैं। इस दुर्घटना में 12 लोगों की मृत्यु हो गई थी जबकि 24 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये थे।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय साहनी ने बुधवार को बताया कि प्रारंभिक पड़ताल में यह बात सामने आयी है कि भारी बारिश के बीच दोनो निजी बसों की अंधाधुंध रफ्तार और ओवरटेकिंग हादसे का सबब बनी। दोनो बसों के मालिकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है। बसों के परमिट की जांच की जा रही है। घटना के तकनीकी पहलू की जांच के आदेश दिये गये हैं।

इस दुर्घटना में जान गंवाने वालों में पांच अध्यापक भी शामिल है जो टीचर्स डे की पूर्व संध्या पर आयोजित समारोह में हिस्सा लेने के बाद अलीगढ लौट रहे थे। एक बस पर बाराती सवार थे जबकि दूसरी यात्री बस थी। मृतकों में एक आठ माह का मासूम भी शामिल है।

मृतकों की पहचान पवन (45), अंजली (30),कामिनी उपाध्याय (25),गीता (26), मोनिका (30),साधना (29),सोमेश (40),मलखान (30),अब्दुल वाहिद (50),कार्तिक (08 माह) के तौर पर की गयी है जबकि दो की शिनाख्त नही हो सकी है।   सूत्रों ने बताया कि हादसे में घायल 24 लोगों में 10 की हालत नाजुक बनी हुयी है। उत्तर प्रदेश के मुयमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताते हुये मृतकों के परिजनो को दो लाख रूपये और घायलों को 50 हजार रूपये देने की घोषणा की है।

Tamanna Bhardwaj