UAT किए बिना लगा दिए गए 12 लाख स्मार्ट मीटर, उपभोक्ता परिषद ने की श्रीकांत शर्मा से शिकायत

punjabkesari.in Thursday, Jan 28, 2021 - 03:04 PM (IST)

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद ने प्रदेश में उपभोक्ताओं की स्वीकृति के बगैर उनके परिसर में लगे 12 लाख स्मार्ट मीटरों को तुरंत हटाने और लापरवाही बरतने वाले लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है। परिषद के अध्यक्ष अवधेश वर्मा ने बताया कि उन्होंने इस सिलसिले में प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा से मुलाकात कर दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की।

वर्मा ने बताया कि पूरे प्रदेश में यूजर एक्सेप्टेंस टेस्ट (यूएटी) किए बिना ही लगभग 12 लाख स्मार्ट मीटर लगवा दिए गये हैं, जो केंद्रीय विद्युत प्राधिकरण द्वारा जारी स्मार्ट मीटर दिशानिर्देश का उल्लंघन है। उन्होंने कहा, ‘‘सबसे बड़ा दुर्भाग्य यह रहा की प्रबंधन की तरफ से दोषियों के खिलाफ कोई कठोर कार्यवाही नहीं हुई।''

परिषद अध्यक्ष ने बताया कि इस मामले को लेकर आज उन्होंने ऊर्जा मंत्री से उनके कार्यालय में मुलाकात कर मांग उठाई कि यूएटी किए बगैर लगाए गए लगभग 12 लाख स्मार्ट मीटर जल्द से जल्द हटवा कर क्वालिटी 20 मीटर लगवाए जाएं और गलत तरीके से स्मार्ट मीटर लगवाने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही हो। उन्होंने बताया कि मंत्री शर्मा ने ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव (ऊर्जा) को इस मामले की जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Related News

Recommended News

static