Meerut: DNA कराएगा तीनों में पिता की पहचान...गाजियाबाद की 12 वर्षीय रेप पीड़िता ने बेटे को दिया जन्‍म

punjabkesari.in Saturday, Oct 08, 2022 - 10:32 PM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ के सरदार वल्लभ भाई पटेल मेडिकल कॉलेज में गाजियाबाद की 12 वर्षीय एक कथित दुष्कर्म पीड़िता द्वारा एक बेटे को जन्म देने का मामला सामने आया है। शनिवार को मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने 12 साल की नाबालिग द्वारा एक बच्‍चे को जन्‍म दिये जाने की पुष्टि की।

गाजियाबाद के खोड़ा थाना क्षेत्र की निवासी लड़की ने बुधवार को ऑपरेशन के बाद एक बच्‍चे को जन्‍म दिया। नाबालिग प्रसूता को एक अक्टूबर को मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर आरके गुप्ता ने 12 साल की बच्ची द्वारा एक बच्चे को जन्म दिये जाने की पुष्टि की है और उन्होंने कहा कि दोनों मां-बेटे स्वस्थ है। पीड़िता के परिजनों ने पत्रकारों को बताया कि सातवीं कक्षा में पढ़ने वाली उनकी 12 वर्षीय बच्‍ची के साथ उनके फ्लैट के नीचे प्रथम तल पर रहने वाले एक लड़के ने डरा धमका कर कई बार दुष्‍कर्म किया।

उन्होंने बताया कि आरोपी के भाई ने भी लड़की के साथ दुष्कर्म किया और यह धमकी देते रहे कि अगर किसी को बताया तो तेरे मां-बाप को मार देंगे। परिजनों के मुताबिक इतना ही नहीं फ्लैट में रहने वाली 15-16 साल की एक लड़की ने कुछ पैसों के लालच में एक और लड़के को बेटी को सौंप दिया और वह भी बेटी के साथ दुष्कर्म करता रहा। मामले की जानकारी के बाद परिजनों ने गाजियाबाद पुलिस में मामला दर्ज कराया। परिजनों के अनुसार बच्ची के गर्भवती होने के लक्षण प्रसव तक उन्हें नजर नहीं आए और प्रसव के समय तक वह सामान्य ही रही, यहां तक कि उसे अभी भी यह नहीं पता कि वह मां बन गई है। उन्होंने बताया कि अस्पताल लाते समय उसे बताया कि पथरी है और इसका ऑपरेशन कराया है।

गाजियाबाद स्थित खोड़ा थाना के प्रभारी निरीक्षक अल्ताफ अंसारी ने बताया कि घटना के संबंध में पीड़िता के परिजनों द्वारा पांच सितंबर को 16 साल की एक लड़की और तीन अन्य आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया जिनकी उम्र क्रमश: 19 वर्ष, 21 और 35 वर्ष है। उन्‍होंने बताया कि पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और अदालत ने उन्हें जेल भेज दिया है। अंसारी ने बताया कि सभी आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल कर दिया गया है।

Content Writer

Mamta Yadav