12 साल बाद परिवार से हुआ अधेड़ का मेल-मिलाप, सुबह इस हालत में मिली लाश

punjabkesari.in Saturday, Aug 11, 2018 - 12:55 PM (IST)

लखनऊ: पारिवारिक विवाद के चलते एक अधेड़ बीते 12 साल से परिवार से अलग रह कर बीकेटी इलाके में कबाड़ का काम कर रहा था। हाल में उसने परिवार से मिलना-जुलना शुरू किया था। शुक्रवार कबाड़ की दुकान में उसकी लहूलुहान लाश मिलने से सनसनी फैल गई। मृतक के बेटे ने पिता के सांझेदार व 2 अन्य लोगों पर हत्या का आरोप लगाते हुए मुकद्दमा दर्ज कराया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

पुलिस के मुताबिक मूलरूप से सीतापुर के नहरवल गांव थाना रामपुर मथुरा का रहने वाला 52 वर्षीय अब्दुल खालिद सीतापुर रोड के चंद्रा लॉन के सामने कबाड़ की दुकान मनीर के साथ मिल कर चलाता था और दुकान में ही रहता था जबकि खालिद की पत्नी रहीशुन बीते 12 सालों से 2 बेटे आरिफ व शाहिद तथा 4 बेटियां अरीफा, गुलनाज, शाइना व शाहिका के साथ गुडंबा के जानकीपुरम् में पति से अलग रहती है।

आरिफ के मुताबिक मां और पिता के बीच पारिवारिक न्यायालय में 12 सालों से वाद चल रहा था। पिता खालिद करीब एक सप्ताह से घर को आने-जाने लगे थे और वह बोले थे कि शुक्रवार को एक दुकान खरीदेंगे। शुक्रवार सुबह मामा रफीक ने फोन करके बताया कि तुम्हारे पिता खालिद की लाश खून से लथपथ दुकान के अंदर पड़ी है।

मृतक के पुत्र आरिफ ने बताया कि उसके पिता से 2 लाख रुपए मुनीर और 2 लाख रुपए रमजान ने उधार लिए थे। इसके अलावा 5 साल पूर्व इमामुद्दीन ने अपनी बेटी की शादी के लिए 5 लाख रुपए उधार लिए थे लेकिन ये तीनों लोग उनके पैसे वापस नहीं कर रहे थे। खालिद लगातार पैसे की मांग कर रहा था। हाल में जब उसके पिता का उनसे मेल मिलाप शुरू हुआ तो इन लोगों को अच्छा नहीं लग रहा था।

हत्या की वजह कहीं पूर्व प्रेमिका तो नहीं
पुलिस के मुताबिक अब्दुल खालिद की पत्नी रहीसुन से 12 साल पूर्व विवाद हो गया था। मामला इतना बढ़ा कि पारिवारिक न्यायालय में आज भी मुकद्दमा विचाराधीन है। इस बीच खालिद का जरवल रोड गोंडा की रहने वाली महिला से प्रेम प्रसंग हो गया था जो खालिद के साथ बतौर पत्नी के रूप में दुकान पर रहती थी लेकिन 5 साल पूर्व वह महिला खालिद को बिना बताए कहीं चली गई। पुलिस प्रेम प्रसंग से मामले को जोड़कर भी जांच कर रही है जबकि खालिद के साथ रात में रोज सोने वाले जमील, नाजिम, सलीम आदि लोग लापता हैं। पुलिस इन लोगों पर भी शक जता रही है।

कुछ लोगों को हिरासत में लेकर की जा रही पूछताछ
इंस्पेक्टर बीकेटी अमरनाथ वर्मा ने बताया कि मृतक के बड़े बेटे आरिफ की तहरीर पर मुनीर, रमजान और इमामुद्दीन के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज किया गया है। शंका के आधार पर कुछ लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है।

Anil Kapoor