12 साल का मासूम पहुंचा थाने, बोला-चाचा पढ़ने नहीं देते, करवाते हैं ये काम

punjabkesari.in Tuesday, Aug 28, 2018 - 05:46 PM (IST)

इटावाः उत्तर प्रदेश के इटावा में पुलिस का मित्रवत चेहरा सामने आया है। यहां 12 साल का मासूम बच्चा अपने ही चाचा की शिकायत लेकर कोतवाली पहुंच गया। वहीं पुलिस ने भी मासूम बच्चे की शिकायत को बड़े ही प्यार और सहजता से सुनकर उसका हल निकाला। हालांकि इस मामले में पुलिस व शिकायतकर्ता बच्चे के परिजनों ने मीडिया से ऑन द कैमरा कोई बात नहीं की।

मामला इटावा सदर कोतवाली का है। इसी इलाके का रहने वाला 12 वर्षीय सत्यम आज अचानक कोतवाली पहुंच गया। कोतवाली पहुंच कर सत्यम ने पुलिस को बताया कि उसके चाचा उसे बेहद परेशान करते हैं। उसकी मां की मृत्यु हो गई है। उसका भरण पोषण अब सिर्फ उसके पापा ही करते हैं। बच्चे के मुताबिक उसके चाचा उसके पिता को शराब पिला कर नशे में कर देते हैं। जब उसके पिता नशे में बेसुध हो जाते हैं तब उसके चाचा उससे घर का सारा काम करवाते हैं। इतना ही नहीं उसके साथ मारपीट भी करते हैं। 

सत्यम का कहना है कि वह पढ़ना भी चाहता है, लेकिन उसके चाचा उसे स्कूल पढ़ने के लिए नहीं भेजते हैं। बच्चे की शिकायत सुनने के बाद कोतवाली पुलिस उसे अपने साथ उसके घर ले गई। यहां पुलिस ने बच्चे के पिता व उसके चाचा को मित्रवत तरीके से समझाया कि बच्चे बेहद कोमल दिल-दिमाग के होते हैं। इनका विशेष ध्यान रखा जाए।

वहीं सत्यम के परिजनों ने पुलिस को यह आश्वासन दिया कि वो सभी बिन मां के सत्यम का पूरा ख्याल रखेंगे और उसे अच्छी परवरिश भी देंगे। पुलिस ने सत्यम के चाचा को भी कड़े शब्दों में यह समझा दिया कि वह बच्चे के साथ अपने मित्रवत सम्बन्ध रखें।

Ruby