झांसी जेल में 120 कैदी पाये गये कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन दौड़ा जेल की ओर

punjabkesari.in Thursday, Jul 23, 2020 - 06:56 PM (IST)

झांसी: उत्तर प्रदेश के झांसी में बढते कोरोना संक्रमण ने अब जिला जेल पर भी शिकंजा कस लिया है यहां 120 कैदियों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद गुरूवार को जेल डीआईजी वेद प्रकाश त्रिपाठी ने जेल का निरीक्षण किया।

 जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने गुरूवार को बताया कि जेल के 1101 कैदियों की टेस्टिंग करायी जा रही है। अभी तक करायी गयी 350 की टेस्टिंग में 127 कैदी पॉजिटिव पाये गये जबकि सात पूरी तरह से ठीक हो गये हैं। बाकी के टेस्ट भी कराये जा रहे हैं। सभी पॉजिटिव पाये गये कैदी एसिम्प्टोमेटिक हैं किसी में कोई भी लक्षण नहीं है। इन कैदियों को आइसोलेशन में रखने के जेल के अंदर ही एक बैरक को आइसोलेशन वाडर् बना दिया गया है। इसमें चौबीस घंटे डॉक्टरों की टीम तैनात है। यहां एल-1 की तरह ही सभी मेडिकल सुविधाएं हैं और पर्याप्त संख्या में ऑक्सीमीटर हैं।                     

वरिष्ठ जेल अधीक्षक राजीव शुक्ला ने बताया कि डीआईजी जेल का यह एक नियमित दौरा था लेकिन इस दौरान जेल में 120 कैदियों के पॉजिटिव पाये जाने पर चिंता जतायी और सभी जरूरी कदम उठाये जाने के निर्देश दिये हालांकि मरीजों के एसिम्प्टोमेटिक होने से उन्होंने भी राहत ली लेकिन किसी भी तरह की ढील नहीं होने के आदेश दिये। श्री शुक्ला ने बताया कि इस बीच जेल में कैदियों के लिए एक निश्चित डाइट चाटर् का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है। दिये गये निर्देशों के तहत सभी को दवाई आदि भी समयानुसार ही दी जा रही हैं।                     

जेल में कोरोना संक्रमण फैलने के सवाल पर श्री शुक्ला ने कहा कि हमारे पास लगभग 100 कर्मचारी है जिनमें से 80 के परिजन भी जेल परिसर में रहते हैं इन सभी का बाहरी लोगों से संपकर् है। ऐसे में हो सकता है कि इनमें से किसी के जरिए संक्रमण जेल में आया हो। अभी फिलहाल सभी कैदियों को प्राप्त दिशा निर्देशों के तहत इलाज किया जा रहा है और सभी सुविधाएं दी जा रहीं हैं। इस बात का भी पूरा ख्याल रखा जा रहा है कि किसी कैदी को कोई परेशानी न हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static