स्वच्छ भारत मिशन की उड़ाई जा रही धज्जियां, 125 सफाई कर्मचारी अफसरों के घरों में कर रहे हैं सेवा

punjabkesari.in Friday, Sep 09, 2022 - 12:39 PM (IST)

पीलीभीतः यूपी के पीलीभीत जिले के अफसरों का हैरान कर दाना वाला माला सामने आया है। जहां के अफसर सरकार द्वारा दिए गए 125 सफाई कर्मचारीयों को अपने निजी कामों के लिए इस्तेमाल कर रहे है। अधिकारियों ने इन 125 सफाई कर्मचारियों को अपने ऑफिस का काम, घर, गाड़ी चलाने सहित तमाम कामो में लगा रखा है। ऐसी हरकतें करके वह सरकार द्वारा चलाए  स्वच्छ भारत मिशन की बुरी तरह धज्जियां उड़ा रहे है।

जानकारी के मुताबिक पीलीभीत जिले में तैनात किए गए 125 सफाई कर्मचारियों को अधिकारियों ने अपने आवास कार्यालय पर तैनात कर रखा है। सफाई कर्मचारी डीएम ऑफिस, डीएम आवास, जिले के एसडीएम, ब्लाक के बीडीओ, एडीएम सहित खुद सफाई कर्मचारियों के अधिकारी डीपीआरओ की सेवादारी के लिए तैनात हैं। हर साल सरकार इन सफाई कर्मचारियों पर 4 करोड़ रुपए खर्च करती है। वहीं जिन कर्मचारियों को गांव में तैनात होना चाहिए उन्हें अधिकारियों ने अपनी सेवा में लगा रखा है।

बता दें कि यह सभी सफाई कर्मचारी अधिकारियों के ऑफिस और घरों में तैनात हैं। जहां अफसर उनसे पहरेदारी, गाड़ी चलाना, सब्जी लाना सहित तमाम काम कराते हैं। इस मामले में जानकारी देते हुए सीडीओ धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि सफाई कर्मचारियों की जिम्मेदारी जिला पंचायत राज्य अधिकारी के आधीन होती। साथ ही उन्होंने कहा कि इस मामले की गहनता से जांच की जाएगी, क्योंकि जिस सफाई कर्मचारी की ड्यूटी जहां है, वहीं लगी हुई होनी चाहिए। जल्द ही इसका समाधान किया जाएगा। इस मामले में जिला पंचायत राज्य की अधिकारी की किस स्तर पर लापरवाही हुई है, यह भी देखा जाएगा।

Content Writer

Ramkesh