इटावा जिला जेल के 77 कैदियों समेत 127 कोरोना संक्रमित

punjabkesari.in Thursday, Aug 20, 2020 - 02:35 PM (IST)

इटावाः उत्तर प्रदेश के इटावा में 77 कैदियों समेत 127 कोरोना संक्रमित सामने आने से हड़कंप मच गया है। इटावा के मुख्य विकास अधिकारी राजा गणपति आर ने गुरूवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से उपलब्ध कराई गई कोरोना संक्रमित की रिपोर्ट के बाद में 77 ऐसे लोग सामने आए हैं, जो हाल ही में इटावा जिला जेल में विभिन्न अपराधों के चलते गिरफ्तार करके दाखिल किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि बुधवार को जिला जेल में बंद कैदियो की कोरोना की जांच की गई थी जिसमे बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित पाए गए है। जिला जेल में 77 कोरोना संक्रमित निकलने से जेल में हड़कंप मच गया है। कुछ दिन पहले ही जेल में बंद कैदियो को कोरोना के संक्रमण से दूर रखने के लिये नए आने वाले कैदियो के लिये जेल परिसर में ही अलग से कोविड जेल बनाई गई थी। जिला जेल में निकले 77 संक्रमितों के अतिरिक्त 42 संक्रमित जनपद के विभिन्न इलाकों से आठ संक्रमित स्टेट बैंक में पाए गए है। जिले में एक साथ 127 संक्रमित पाए जाने के बाद प्रशासन ने लोगों से सावधान रहने और सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करने की अपील की है।

मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि इटावा में अब तक कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर के 32 हो चुकी है। बुधवार को इससे पहले 19 से नए संक्रमित सामने आए थे । उधर भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में एक साथ आठ बैंक कर्मियों के कोरोना संक्रमित निकल आने से बैंक शाखा को दो दिन के लिए बंद कर दिया गया है। इटावा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एन.एस.तोमर ने बताया कि बैंक में सैनिटाइजर होने की वजह से बैंक दो दिन बंद रहेगी। 

Tamanna Bhardwaj