12वीं की छात्रा को अगवा कर थी धर्म परिवर्तन कराने की तैयारी, आरोपी टीचर गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Feb 05, 2021 - 03:04 PM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश में मेरठ जनपद की नौचंदी थाना पुलिस ने छात्रा के धर्म परिवर्तन का कथिस प्रयास करने वाले ट्यूटर अमान खान को गिरफ्तार किया। थाना नौचंदी प्रभारी संजय वर्मा ने बताया कि शास्त्रीनगर सेक्टर-2 निवासी 12वीं की 18 वर्षीय छात्रा 2 फरवरी को लापता हो गई थी। छात्रा के पिता की तहरीर पर नौचंदी पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए उसे 3 फरवरी को हापुड़ अड्डे से बरामद किया और बुधवार को ही उसे अदालत में पेश किया गया।

वर्मा ने बताया कि छात्रा ने अदालत में बयान दिया कि ट्यूशन पढ़ाने वाला अमान उसका धर्म परिवर्तन कराना चाहता था। इसके लिए छात्रा को धमकाया गया और कुछ रुपए भी दिए गए। धर्म परिवर्तन के लिए उसे दिल्ली में निजामुद्दीन इलाके की मस्जिद में बुलाया गया था।

थाना प्रभारी ने बताया कि नौचंदी पुलिस द्वारा आरोपी अमान को 4 फरवरी को शास्त्रीनगर सेक्टर-11 से गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि छात्रा को उसके परिजन की सुपुर्दगी में दे दिया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 366, 506 और उत्तर प्रदेश के विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static