कुशीनगर: स्कूल वैन और ट्रेन की टक्कर में 13 बच्चों की मौत, CM ने की 2-2 लाख मुआवजे की घोषणा

punjabkesari.in Thursday, Apr 26, 2018 - 12:42 PM (IST)

कुशीनगर/लखनऊ: उत्तर प्रदेश कुशीनगर के बिशनपुरा क्षेत्र में गुरुवार सुबह एक भयानक हादसा हो गया। जहां एक स्कूल बस को मानव रहित रेलवे क्रासिंग पर ट्रेन ने जोरदार टक्कर मार दी। इस हादसे में 13 बच्चों की मौत हो गई और 6 अन्य घायल हो गए।

पुलिस महानिदेशक कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार बिशनपुरा क्षेत्र में सुबह करीब पौने 7 बजे सीवान-गोरखपुर रेल खंड पर पूर्वी झाला मानव रहित रेलवे क्रासिंग पर डिवान पब्लिक स्कूल का टाटा मैजिक वाहन ट्रेन से टकरा गया। हादसे में मौके पर ही 10 बच्चों एवं चालक की मौत हो गई जबकि 2 बच्चों ने बाद में दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि हादसे में घायल 6 बच्चों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। जिसमें 3 की हालत गंभीर है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दु:ख व्यक्त करते हुए गोरखपुर के मंडल आयुकत अनिल कुमार को घटना स्थल पर भेजा है। घटना की जांच मंडल आयुक्त को सौंपी गई है। योगी भी जिला अस्पताल में घायल बच्चो की कुशलक्षेम जानकारी लेगें एवं मृतक के परिजनों से मिलकर सांत्वना देगें। योगी ने मृतक बच्चों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है। उन्होंने जिला प्रशासन को घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने के निर्देश दिए है। मुख्यमंत्री कुछ देर बाद कुशाीनगर के लिए रवाना होगें।

इस बीच पुलिस महानिदेशक ओ पी सिंह ने हादसे में 13 बच्चों की मृत्यु होने की पुष्टि करते हुए बताया कि 6 घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए है। उन्होंने बताया कि जिला अधिकारी एवं बचाव दल मौके पर पहुंच गए हैं।

भयानक हादसे में इन मासूमों की हुई मौत:-
1. अकरम पुत्र फरहान
2. करधन पुत्र हैदर निवासी पडरौना
3. अतिउल्लाह पुत्र नौशाद अंसारी निवासी कोकिलपट्टी
4. अनीस नाजिर पुत्र मोहम्मद नाजिर
5. मोहम्मद अरशद पुत्र मोहम्मद जहीर
6. मेराज पुत्र मैनुद्दीन निवासी गेरुखा 
7. गोल्डेन पुत्र नौशाद निवासी कोकिलपट्टी 
8. हरिओम पुत्र अंबर सिंह
9. साजिद
10. तमन्ना पुत्री हसन निवासी बतरौली
11. मुस्कान पुत्री मैनुद्दीन
12. संतोष पुत्र अमरजीत
13. गोलू पुत्र हैदर अली

Anil Kapoor