हेलिकॉप्टर क्रैश होने से CDS जनरल रावत सहित 13 की मौत, CM योगी समेत कई बड़े नेताओं ने जताया दुख

punjabkesari.in Wednesday, Dec 08, 2021 - 08:18 PM (IST)

लखनऊ:  तमिलनाडु के कुत्रूर में वायुसेना का हेलिकॉप्टर क्रैश दुर्घटना होने से सीडीएस जनरल रावत समेत 13 अन्य की मृत्यु मौत पर सीएम योगी ने दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर गहरा दुख व्यक्त किया है।
PunjabKesari
उन्होंने प्रभु श्रीराम से दिवंगत आत्माओं की शान्ति के लिए प्रार्थना की है। साथ ही उन्होंने परिजनों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि  एक उत्कृष्ट सैन्य अधिकारी के रुप में श्री रावत जी को सदैव याद किए जाएंगे।  उनका असामयिक निधन राष्ट्र की अपूरणीय क्षति है। 

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कुन्नूर हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ, जनरल बिपिन रावत जी, उनकी पत्नी एवं अन्य की मृत्यु पर भावपूर्ण श्रद्धांजलि! अरपति की है।  उन्होंने कहा कि कुन्नूर में सेना के हेलीकॉप्टर के हादसे की ख़बर देश के लिए बेहद चिंतनीय एवं दुखद है। सभी को सुरक्षित जीवन के लिए हृदय से प्रार्थना।

वहीं बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने ट्वीट कर दुख जताते हुए कहा कि देश के सर्वोच्य 5 स्टार रैंक के पहले चीफ डिफेंस स्टाफ व पूर्व सेना अध्यक्ष बिपिन रावत सहित कई अन्य अफसरों की मौत अति दुखद है।  इस इस क्षति के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। कुदरत उनके परिवार व  अन्य सभी को इस क्षति को सहने की शक्ति प्रदान करे।

वायुसेना ने कहा, ‘‘जनरल बिपिन रावत डिफेंस सर्विसेज स्टॉफ कॉलेज के दौरे पर जा रहे थे जहां उन्हें शिक्षकों एवं छात्रों को संबोधित करना था।'' प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में सुरक्षा पर कैबिनेट समिति (सीसीएस) की बैठक में दुर्घटना से उत्पन्न स्थिति पर चर्चा की गई। वायुसेना ने बताया कि एमआई-17वी5 हेलीकॉप्टर में सीडीएस और नौ अन्य यात्री तथा चालक दल के चार सदस्य सवार थे। यह हेलीकॉप्टर दोपहर दो बजे के करीब कुन्नूर के निकट दुर्घटनाग्रस्त हो गया। वायुसेना ने कहा कि दुर्घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल रावत तीनों सेनाओं के महत्वाकांक्षी आधुनिकीकरण की योजना को लागू करने का काम देख रहे थे ताकि सशस्त्र बलों में समन्वय बनाया जा सके और उनकी लड़ाकू क्षमता को बढ़ाया जा सके। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static