कानपुर में जीका का कहर! बीते 24 घंटे में 13 नए मामले, कुल संख्या बढ़कर 131 हुई

punjabkesari.in Tuesday, Nov 09, 2021 - 04:11 PM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में जीका वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। जिले में मंगलवार को 13 और लोग जीका वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ ही जिले में जीका वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 131 हो गई है।

सीएमओ डॉ नेपाल सिंह के अनुसार, जिले में जीका वायरस के बढ़ते हुए नए मामलों को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग स्क्रीनिंग, ट्रेसिंग और सर्विलांस का काम तेजी से कर रही है। उन्होंने बताया कि आने वाले समय में जीका वायरस के मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो सकती है, जिसको रोकने के लिए जिले के अलग- अलग जगहों पर फॉगिंग और दवा का छिड़काव भी किया जा रहा है।

नेपाल ने बताया कि बीते 24 घंटों के अंदर जो जीका वायरस के 13 नए मरीज पाए गए है, वे सभी लोग एक ही एरिया के हैं। फिलहाल सभी मरीजों की स्क्रीनिंग के बाद अस्पतालों में आइसोलेट कर दिया गया है। वहीं, इनमें से एक महिला मरीज गर्भवती है, जिनकी देखरेख हमारी डॉक्टरों की टीमें कर रही है।

बता दें कि जीका वायरस का पहला मामला 23 अक्टूबर को भारतीय वायुसेना के एक अधिकारी में पाया गया था, जिसके बाद मामला लगातार बढ़ता जा रहा है। हालांकि जीका वायरस को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जीका वायरस को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग को जल्द से जल्द ठोस कदम उठाने के लिए निर्देश दिए हैं।

Content Writer

Umakant yadav