महाराणा प्रताप की जयंती मनाना पड़ा मंहगा, राजपूत उत्थान सभा के जिलाध्यक्ष समेत 13 पर FIR

punjabkesari.in Monday, May 11, 2020 - 12:44 PM (IST)

शामली: लॉकडाउन के बावजूद भीड़ जुटाकर महाराणा प्रताप की जयंती मनाना राजपूत उत्थान सभा को महंंगा पड़ गया है। शामली पुलिस ने सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन का उल्लंघन के मामले में राजपूत उत्थान सभा के जिलाध्यक्ष समेत 13 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर किया है।


सभा में हुआ लॉकडाउन का उल्लंघन
थानाभवन के आर्य समाज मंदिर में राजपूत उत्थान सभा द्वारा महाराणा प्रताप की जयंती के उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। राजपूत उत्थान सभा के जिलाध्यक्ष ठाकुर अनिवेश पुंडीर के नेतृत्व में हुए इस कार्यक्रम में लॉकडाउन के बावजूद भी भीड़ जुटाई गई। इस अवसर पर हवन—यज्ञ का आयोजन करते हुए समाज के लोगों ने महाराणा प्रताप के सिद्धांतों पर चलने का संकल्प लिया। पुलिस के अनुसार इस कार्यक्रम से जुड़ी एक वीडियो प्राप्त होने पर मामला अधिकारियों के संज्ञान में डाला गया। अधिकारियों के मुताबिक लॉकडाउन के दौरान इस तरह के कार्यक्रम प्रतिबंधित किए गए हैं, जिसका उल्लंघन पाए जाने पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

आईपीसी की धारा 269 व 270 भी लगाई
प्रभारी निरीक्षक थानाभवन प्रभाकर कैंतुरा ने बताया कि कस्बे में बगैर अनुमति के कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम में लॉकडाउन का उल्लंघन पाए जाने पर पुलिस द्वारा मुकदमाती कार्रवाई अमल में लाई गई है। गौरतलब है कि पुलिस ने मुकदमें में राजपूत उत्थान सभा के जिलाध्यक्ष अनिवेश पुण्डीर, कन्हैया राणा, रजनीश नौजल समेत 10 अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस द्वारा आईपीसी की धारा 188, 269 और 270 के तहत केस दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई शुरू कर दी है।

Ajay kumar