उत्तर प्रदेश में बड़ा फेरबदल: पांच जिलाधिकारियों समेत 14 आईएएस अफसर किए गए इधर से उधर

punjabkesari.in Tuesday, Feb 28, 2023 - 09:05 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) ने पांच जिलाधिकारियों (District Magistrate) समेत भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के 14 अधिकारियों का सोमवार को तबादला (Transfer) कर दिया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि गौतमबुद्धनगर,सुलतानपुर,जौनपुर,शामली और बलिया के जिलाधिकारी बदले गए हैं जबकि महाराजगंज (Maharajganj) और प्रयागराज (Prayagraj) में नए मुख्य विकास अधिकारी (Officer) की तैनाती की गई है।

उन्होंने बताया कि जौनपुर के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा का तबादला गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी के पद पर किया गया है जबकि शामली की डीएम जसजीत कौर अब सुलतानपुर की नई जिलाधिकारी होगी। निदेशक,पंचायतीराज, उत्तर प्रदेश लखनऊ एवं मिशन निदेशक,स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के पद पर तैनात अनुज कुमार झा को जिलाधिकारी बना कर जौनपुर भेजा गया है।

सूत्रों ने बताया कि अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी,यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण गौतमबुद्धनगर रवीन्द्र सिंह को शामली का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है वहीं बलिया की मौजूदा डीएम सौम्या अग्रवाल का ट्रांसफर बरेली मंडल की प्रभारी आयुक्त के पद पर किया गया है। आबकारी विभाग में विशेष सचिव रविन्द्र कुमार प्रथम का तबादला बलिया के जिलाधिकारी के पद पर किया गया है।

चिकित्सा शिक्षा विभाग में विशेष सचिव संतोष कुमार को महाराजगंज का मुख्य विकास अधिकारी बनाया गया है जबकि सीतापुर के मुख्य विकास अधिकारी अक्षत वर्मा का ट्रांसफर प्रयागराज के मुख्य विकास अधिकारी के पद पर किया गया है। सुलतानपुर के मौजूदा जिलाधिकारी रवीश गुप्ता को निबंधन विभाग में अपर महानिरीक्षक बनाया गया है जबकि गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई को खेलकूद एवं युवा कल्याण विभाग के सचिव पद के अलावा युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल के महानिदेशक की जिम्मेदारी दी गई है।

लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव नरेन्द्र भूषण को अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास विभाग एवं आईटी एवं इलेक्ट्रानिक्स विभाग के प्रमुख सचिव के पद पर भेजा गया है। मुख्य सचिव के स्टाफ आफिसर के अलावा राजस्व व विशिष्ट अभिसूचना निदेशालय के अपर निदेशक (प्रशासनिक) तथा उप्र एड्स् कंट्रोल सोसाइटी के परियोजना निदेशक का कार्य देख रहे राजेश कुमार अब प्रभारी आयुक्त एवं प्रभारी निदेशक, उद्योग के साथ उप्र राज्य वस्त्र निगम लिमिटेड, स्टेट स्पिनिंग कंपनी लिमिटेड,स्टेट यार्न कं लि,सहकारी कताई मिल संघ लिमिटेड के प्रबंंध निदेशक और हथकरघा एवं वस्त्रोद्योग के प्रभारी आयुक्त एवं प्रभारी निदेशक का कार्य देखेंगे।

इसके अलावा अपर महानिरीक्षक निबंधन तथा विशेष सचिव स्टाम्प एवं पंजीयन विभाग के अपर महानिरीक्षक प्रमुोद कुमार उपाध्याय को पंचायती राज विभाग का निदेशक बनाया गया है। प्रतीक्षारत आईएएस प्रणय सिंह को अपर आयुक्त (प्रशासन) गन्ना के पद पर नियुक्त किया गया है।

Content Editor

Anil Kapoor