आज सम्मानित होंगे यूपी के 147 मेधावी छात्र, सीएम योगी देंगे पुरस्कार

punjabkesari.in Thursday, Jun 22, 2017 - 09:20 AM (IST)

लखनऊः सूबे की योगी सरकार पहली बार हाईस्कूल व इंटरमीडिएट पास 147 मेधावियों को एक-एक लाख रुपए और आईपैड देकर सम्मानित करेगी। गुरुवार को लोकभवन में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेधावियों को सम्मानित करेंगे। यह आयोजन इस मायने में खास होगा कि इसमें अभिभावकों को भी सम्मानित किया जाएगा।

मेधावियों के अभिभावकों को भी मिलेगा सम्मान
इस समारोह में मेधावी छात्र-छात्रा की मां को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया जाएगा। वहीं पिता को पगड़ी पहनाई जाएगी। छात्र-छात्रा को पटुका (गले में डालने वाला एक वस्त्र) पहना कर आईपैड, एक-एक लाख रुपए और प्रमाणपत्र सौंपा जाएगा। इन समारोह में 147 मेधावियों को सम्मानित किया जाएगा। जिन्होंने अपने-अपने बोर्डों में टॉप टेन रैंक हासिल की है।

9 जून को योगी ने की थी घोषणा
बता दें इसमें 117 मेधावी यूपी बोर्ड के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण हैं। इनमें हाईस्कूल के 30 और इंटरमीडिएट के 87 मेधावी हैं। वहीं सीबीएसई के बारहवीं पास 10 मेधावी होंगे। वहीं आईसीएसई के 11 और आईएससी के 9 मेधावी शामिल हैं। 9 जून को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का परिणाम जारी होने के बाद मुख्यमंत्री ने 10वीं और 12वीं में प्रथम दस स्थान प्राप्त करने वाले मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित करने की घोषणा की थी।

UP LATEST NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-