​Ghaziabad News: धर्मांतरण मामले में सात महिलाओं समेत 15 आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Sep 19, 2023 - 06:54 PM (IST)

गाजियाबाद: जिले की साहिबाबाद पुलिस ने लोगों को धर्मांतरण के लिए प्रेरित करने के आरोप में सात महिलाओं समेत 15 लोगों को यहां मोहन नगर स्थित एक होटल से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आरोपियों को तब गिरफ्तार किया गया जब वे करहेड़ा इलाके में होने वाले ईसाई धर्म की एक सभा में भाग लेने के लिए रविवार को वाहनों में सवार हो रहे थे।

साहिबाबाद के सहायक पुलिस​ आयुक्त (एसीपी) भास्कर वर्मा ने कहा कि सभा का आयोजन दिनेश ने किया था जिसका मकसद भोले-भाले गरीब लोगों को ईसाई धर्म अपनाने के लिए कथित रूप से प्रेरित करना था। उनके मुताबिक, मुख्य आरोपी ने पुलिस को बताया कि प्रार्थना के बाद मुख्य उपदेशक उन्हें ईसाई धर्म अपनाने के आर्थिक लाभ के बारे में जानकारी देता था।

वर्मा ने बताया कि इन 15 में से तीन लोगों ने कई साल पहले ईसाई धर्म अपना लिया था और वे दूसरों को ईसाई धर्म अपनाने के लिए कथित रूप से लालच दे रहे थे। उन्होंने बताया कि वाहन में सवार अन्य सभी व्यक्तियों को मंडली में भाग लेने के लिए मानसिक रूप से तैयार किया गया था और वे सभी एक-दूसरे को जानते थे। एसीपी वर्मा ने कहा कि स्थानीय निवासी सुभाष की शिकायत के बाद मामले में उप्र विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static