योगीराज में गायों की दुर्दशा, 15 गायों की भूख से तड़प-तड़प मौत

punjabkesari.in Monday, Dec 09, 2019 - 04:34 PM (IST)

मथुराः कृष्ण की नगरी मथुरा में किस तरह तड़प-तड़प के मर रही है, यह किसी से छिपा नहीं है रोजाना कही ना कहीं गौ माता दम तोड़ रही हैं। यह सिलसिला रुकने का नाम नही ले रहा है। योगी सरकार में गौवंशों की क्या स्थिति है, वो आज मथुरा के चौमुहां इलाके में बनी स्वामी बाबा गौशाला में देखने को मिला। जहां 15 गायों ने भूख से तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया। 15 गायों की मौत से स्थानीय लोग भी हतप्रभ है। जबकि योगी सरकार का ऐलान था कि गौ शालाओं में गौ माता के निवाले के लिए उचित प्रबंध किए जाए।
PunjabKesari
प्रत्येक गाय के हिसाब से उनके भरण पोषण के लिए तय दर से देने की भी बात की गई थी। अब बाराबंकी से गौ-सफारी शुरू करने की तैयारी भी शुरू हो चुकी है, लेकिन कान्हा की नगरी में इतनी बुरी दुर्दशा गायों की योगी सरकार में होगी ये अचंबित करने की बात है। गौ संचालकों पर इनके भरण पोषण के लिए उचित व्यवस्था नहीं है।
PunjabKesari
जिला प्रशासन की तरफ से भी कोई सुविधा इनको नहीं मिल रही है। स्थानीय लोग भी इनके मरने की वजह भूख बता रहे है, जबकि इसमें इसकी देखवाल को लेकर भी बताया जा रहा है कि संचालक भी इस गौशाला को छोड़कर चले गए है जबकि इसकी जानकारी की जा रही है गायों के मारने के क्या कारण है। फिलहाल अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static