पिछले 2 दिनों में पुलिस अपराधियों के बीच मुठभेड़ की 15 घटनाएं, 24 अपराधी गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Feb 03, 2018 - 03:35 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में पिछले 2 दिनों में पुलिस के साथ मुठभेड़ की 15 घटनाओं में कई अपराधियों को गिरफ्तार किया गया, जबकि एक गैंगस्टर को मार गिराया गया।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पिछले 48 घंटे में राज्य के 10 जिलों में पुलिस के साथ मुठभेड़ की 15 घटनाएं हुईं, जिनमें 24 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया जबकि एक गैंगस्टर को मार गिराया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस की अपराधियों के साथ यह मुठभेड़ शामली, कानपुर, सहारनपुर, लखनऊ, बागपत, मुजफ्फरनगर, गोरखपुर, हापुड़ और मेरठ जिलों में हुई। 

पुलिस का दावा है कि इन मुठभेड़ों के दौरान काफी संख्या में देशी पिस्तौल, कारतूस, कारबाईन, मोटरसाइकिल, कार और अपराधियों द्वारा लूटी गई नकद बरामद की गई है। मुठभेड़ की सबसे अधिक घटनाएं बुलंदशहर और शामली में हुईं, जहां से क्रमश: 4-6 अपराधी गिरफ्तार किए गए। बुलंदशहर से जिन 3 अपराधियों को पकड़ा गया है, उनमें से प्रत्येक के सिर पर 20 हजार रुपए का इनाम घोषित था। पुलिस के साथ अपराधियों की 2 मुठभेड़ कानपुर में हुई। इसी तरह पुलिस ने मुठभेड़ में लखनऊ, बागपत और गोरखपुर से इनामी अपराधियों को धर दबोचा।

प्रवक्ता ने बताया कि शुक्रवार को गोरखपुर में एक मुठभेड़ में 2 अपराधी सहित एक थानाध्यक्ष और कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। यह हादसा तब हुआ जब अपराधी मनीष यादव और मनोज यादव एक ग्राम प्रधान को धमकाकर वहां से भागने का प्रयास कर रहे थे। ग्राम प्रधान ने इस धमकी की सूचना पुलिस को दी थी, जिसके बाद पुलिस की टीम तुरंत घटना स्थल पर पहुंची थी। 
पुलिस ने बताया कि इस मुठभेड़ में खोराबार के थानाध्यक्ष सुधीर कुमार, सब इंस्पेक्टर सुनील कुमार सिंह मामूली रूप से घायल हो गए। पुलिस ने इन अपराधियों के कब्जे से एक पिस्तौल, एक बंदूक, कारतूस और एक मोटरसाइकिल बरामद की है।