झूले में सो रही 15 माह की मासूम को खेत में खींच ले गए कुत्ते और फिर...

punjabkesari.in Tuesday, Dec 19, 2017 - 07:34 PM (IST)

रामपुरः सहारनपुर में आवारा कुत्तों का आतंक कम होने का नाम नही ले रहा है। जिले के कस्बों में आवारा कुत्तों द्वारा बच्चों व बड़ों को काटने की घटनाएं हो चुकी हैं अब गत देर शाम कोतवाली रामपुर मनिहारान के गांव मल्हीपुर में आवारा कुत्तों ने एक 15 माह की मासूम बच्ची को नोच-नोच कर गम्भीर रूप से घायल कर दिया। गम्भीर हालत में उसको चिकित्सालय में ले जाया गया, जहां पर बच्ची ने दम दोड़ दिया। मासूम की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया।

दरअसल घटना कोतवाली रामपुर के गांव मल्हीपुर की है। जहां के निवासी शमशाद की 15 माह की बेटी नबिया झूले में थी। उसी समय आवारा कुत्तों का एक झुंड उसे उठाकर पास के एक गेहूं के खेत में ले गए और उसे नोच-नोच कर मार डाला। 

तभी बच्ची की आवाज सुनकर ग्रामीण खेत की ओर दौड़ पड़े। उन्होंने देखा कि एक मासूम बच्चे को कुत्ते नोच रहे थे। किसी तरह से ग्रामीणों ने कुत्तों को वहां से भगाया और बच्ची को उठा कर जिला चिकित्सालय में ले गए, जहां पर बच्ची ने दम तोड़ दिया। 

ग्रामीणों ने कहा कि गांव में आवारा कुत्तों के झुंड हर समय आबादी के पास मंडराता रहते है। मृतक बच्ची के पिता गांव में ही मजार पर रहते हैं। ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन से आवारा कुत्तों को पकडऩे की मांग की है।