कांग्रेस के शासन में देश नक्सलवाद ग्रस्त था, अब सिकुड़कर हुआ 15 प्रतिशत : शाह

punjabkesari.in Saturday, May 04, 2019 - 11:42 AM (IST)

लखनऊ: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को लखनऊ से बीजेपी प्रत्याशी राजनाथ सिंह के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि नक्सलवाद अब सिकुड़कर मात्र 15 प्रतिशत तक सीमित रह गया है। " कांग्रेस के शासन में पूरा देश नक्सलवाद से ग्रस्त था..राजनाथ देश के गृहमंत्री बने और मोदी प्रधानमंत्री...और नक्सलवाद का जो उस समय विस्तार था, वो सिकुड़ते सिकुड़ते आज मात्र 15 प्रतिशत तक सीमित रह गया है।"

शाह ने कहा, "एक जमाना था जब उत्तर प्रदेश में गुंडों से पुलिस डरती थी, लेकिन आज गुंडे पुलिस से डरते हैं।" उन्होंने कहा, "देश की आंतरिक सुरक्षा को सुनिश्चित करने का काम नरेन्द्र मोदी और राजनाथ की जोड़ी ने किया है।" भाजपा अध्यक्ष ने कहा, "ये 'मोदी मोदी' का नारा जो पूरे देश में सुनाई पड़ता है, ये सिर्फ चुनावी नारा नहीं है...ये देश की जनता का नरेन्द्र मोदी के लिए आशीर्वाद है।"

उन्होंने कहा, "पूर्वांचल में रेल कोच फैक्ट्री के अलावा इतने ढेर सारे काम हुए हैं, उनको मैं गिनाने बैठूं तो..भी इन कामों को गिनाया नहीं जा सकेगा। इतने काम नरेन्द्र मोदी, राजनाथ जी और योगी के त्रिकोण के कारण हुए हैं।"शाह ने कहा कि जनता तय करके बैठी है कि 23 मई को मोदी फिर से देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। उन्होंने कहा, "मैं पूरब गया, पश्चिम गया, उत्तर गया, दक्षिण गया, हर ओर एक ही नारा सुनाई दिया मोदी-मोदी।" बता दें कि जनसभा के दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी, उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत कई नेता भी मौजूद थे।

Ruby