सोनभद्र में स्कोर्ट कमांडर सहित 15 पुलिसकर्मियों को किया गया निलंबित, जानिए पूरा मामला

punjabkesari.in Monday, Feb 04, 2019 - 01:51 PM (IST)

सोनभद्र: उत्तर प्रदेश में सोनभद्र के पुलिस अधीक्षक किरीट राठौर ने बंदियों को जिला कारागार से न्यायालय में पेशी पर लाने और वापस ले जाने वाले 15 पुलिसकर्मियों को डयूटी के प्रति लापरवाही बरतने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। पुलिस अधीक्षक किरीट राठौर ने बताया की जिला कारागार गुर्मा से कुल 60 अभियुक्तों की न्यायालय राबट्सगंज पेशी पर ले जाने तथा वापस दाखिल किए जाने के लिए 2 वाहनों के साथ स्कोर्ट कमांडर फेकन राम के नेतृत्व में कुल 20 पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई थी।

अभियुक्तों की पेशी के बाद जिला कारागार गुर्मा में उन्हें वापस दाखिल करने के लिए ले जाते समय रास्ते में आकस्मिक रुप से उपरोक्त दोनों वाहनों को उन्होंने चेक किया था। इस दौरान 14 पुलिसकर्मी, जिसमें 3 मुख्य आरक्षी और 11 आरक्षी अनुपस्थित पाए गए। उन्होंने बताया कि स्कोर्ट कमांडर उपनिरीक्षक फेकन राम ने अनुपस्थित कर्मियों के बारें में उच्चाधिकारियों को सूचना नहीं दी।

उन्होंने कहा कि सोनभद्र नक्सल प्रभावित होने के कारण सुरक्षा की संवेदनशीलता के दृष्टिगत स्कोर्ट कमांडर तथा अनुपस्थित पुलिस कर्मियों द्वारा घोर लापरवाही और उदासीनता के आरोप में कमांडर उपनिरीक्षक फेकन राम सहित सभी आरोपी 15 पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि मामले की जांच के लिए क्षेत्राधिकारी लाइन को जांच अधिकारी नामित किया गया है।

Anil Kapoor