मोदी के संसदीय क्षेत्र में 15 किशोरियां ‘थानाध्यक्ष’ की कुर्सी पर

punjabkesari.in Thursday, Oct 11, 2018 - 05:45 PM (IST)

वाराणसीः अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 15 किशोरियों को ‘थानाध्यक्ष’ बनाकर उनकी हौसला फजाई की गयी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुरेश राव आनंदन कुलकर्णी ने संवाददाताओं को बताया कि ‘‘हौसलों की उड़ान‘’ कार्यक्रम के तहत मंडुवाडीह थाने में बबिता कुमारी, चौक में साक्षी पांडेय, दशाश्वमेध में पुष्पा साहनी ने एक दिन के लिए प्रतीकात्मक रुप से ‘थानाध्यक्ष’ का पद ग्रहण किया। इसके अलावा सिगरा, सारनाथ, आदमपुर, शिवपुर, कैण्ट, जैतपुरा, कोतवाली, महिला, चेतगंज, भेलूपुर, लंका और लक्सा थाना क्षेत्रों की जिम्मेवारी किशोरियों ने भी ‘थानाध्यक्ष’ की कुर्सी संभाली।

उन्होंने बताया कि थाना पहुंचते ही किशोरियों को फूलों का गुलदस्ता भेंट कर उनका स्वागत किया। थानाध्यक्ष की कुर्सी पर बैठते ही किशोरियों के चेहरे खिल उठे। वे पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार अन्य पुलिसकर्मियों से मुखातिब हुईं। उनका परिचय जानने के बाद उनके कार्यों के बारे में जानकारी प्राप्त की। इसके अलावा उन्होंने कई लोगों की फरियादें सुनीं तथा उसका निस्तारण करने का प्रयास किया।  दशाश्वमेध क्षेत्र‘थानाध्यक्ष’की कुर्सी संभालते ही सुश्री साहनी के समक्ष एक महिला अपने पति की शिकायत लेकर पहुंचीं। 

महिला का कहना था कि उसके पति ने एक नौकरानी को करीब एक साल से घर में रखा हुआ है, जिसके पास कोई उचित परिचय पत्र नहीं है। नौकरानी के परिचय पत्र के बारे में पूछने पर पति के साथ अक्सर विवाद होता है।‘थानाध्यक्ष’ने महिला को समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया। 

Tamanna Bhardwaj