Prayagraj: हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की 150वीं वर्षगांठ आज, CM योगी होंगे मुख्य अतिथि

punjabkesari.in Friday, Feb 03, 2023 - 12:33 AM (IST)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM yogi Adityanath) शुक्रवार यानि आज इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) बार एसोसिएशन (HCBA) के 150वीं वर्षगांठ कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे। जहां वे माघ मेला व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर सकते हैं, साथ इस गंगा पूजन और आरती करने की भी सूचना है। बता दें कि बार एसोसिएशन की स्थापना 3 फरवरी, 1873 को हुई थी।

मुख्य न्यायाधीश राजेश बिंदल विशिष्ट अतिथि
हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के निवर्तमान संयुक्त सचिव (प्रेस) आशुतोष त्रिपाठी ने बताया कि इस कार्यक्रम का आयोजन इलाहाबाद उच्च न्यायालय के क्रिकेट मैदान में किया जाएगा जिसमें उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश राजेश बिंदल विशिष्ट अतिथि होंगे। त्रिपाठी ने बताया कि इस अवसर पर तीन वरिष्ठ अधिवक्ताओं- आर पी गोयल, केसरी नाथ त्रिपाठी और एससी बुधवार की तस्वीरों का भी मुख्यमंत्री द्वारा अनावरण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि शनिवार को समापन समारोह में केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजुजू मुख्य अतिथि होंगे। उनके अनुसार इस कार्यक्रम में उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश- न्यायमूर्ति कृष्ण मुरारी और न्यायमूर्ति विक्रम नाथ भी शामिल होंगे।

कार्यक्रम में ये लेंगे हिस्सा
त्रिपाठी के मुताबिक इनके अलावा, इलाहाबाद उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश राजेश बिंदल, राजस्थान उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश पंकज मित्तल, इलाहाबाद उच्च न्यायालय के वरिष्ठ न्यायमूर्ति प्रितिंकर दिवाकर और न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा भी शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि यूपी बार काउंसिल के चेयरमैन पांचू राम मौर्य भी समापन समारोह में शामिल होंगे।

 

Content Writer

Mamta Yadav