UP में वर्षा जनित हादसों में 16 लोगों की मृत्यु, CM ने व्यक्त किया शोक

punjabkesari.in Friday, Jul 12, 2019 - 09:46 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश हो रही भारी बारिश के चलते राज्य के विभिन्न हिस्सों में पिछले 24 घंटे के दौरान हुए वर्षा जनित हादसों एवं सर्पदंश से कम से कम 16 लोगों की मृत्यु हो गई है। सरकारी प्रवक्ता ने गुरुवार को यहां यह जानकारी दी । उन्होंने बताया कि आज प्राप्त सूचना के अनुसार फतेहपुर में सर्पदंश से 03, सीतापुर में 02, प्रतापगढ़ में 01, फिरोजाबाद में तीन ,हरदोई और जौनपुर में अतिवृष्टि से 02-02, कानपुर देहात, सीतापुर, कन्नौज, बाराबंकी में 01-01 व्यक्ति की मृत्यु हुई है। इस प्रकार कुल 16 लोगों की मृत्यु हुई है।   

उन्होंने बताया कि राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न जिलों में दैवीय आपदा की घटनाओं में हुई मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने इन आपदाओं में दिवंगत आत्मा की शान्ति की कामना करते हुए उनके परिजनों के प्रति संवेदनाएं भी व्यक्त की हैं। 

प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने सम्बन्धित जिलाधिकारियों को दैवीय आपदाओं में दिवंगत लोगों के परिजनों को 04-04 लाख रुपए की राहत राशि तत्काल वितरित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि राहत कार्यों में किसी भी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी। संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार पीड़ितों के साथ है और उनकी हर सम्भव मदद के लिए तत्पर है।

 

Ajay kumar