छिपते छिपाते रामपुर पहुंचे नेपाल से 16 लोग, जौहर यूनिवर्सिटी में किए गए क्वारंटाइन

punjabkesari.in Thursday, Apr 23, 2020 - 04:41 PM (IST)

रामपुरः लॉकडाउन के बीच रामपुर में नेपाल आए 16 लोगों को पुलिस ने पकड़ा है। ये लोग नेपाल से जंगल के रास्ते रामपुर पहुंचे हैं। जिनमें स्त्री, पुरुष और बच्चे शामिल हैं। पूछताछ पर इन लोगों ने बताया कि  नेपाल में ईंट-भट्ठे में काम करते हैं। वहां से किसी तरह निकले और कभी गाड़ियों पर सवार होकर तो कभी जंगल में छिपते छिपाते रामपुर पहुंचे हैं। 

इस बारे में रामपुर के एएसपी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि ये रामपुर जनपद के नागरिक हैं, नेपाल में ईंट-भट्ठे पर काम करते थे। इन्होंने बताया कि काम बंद हो गया था, पैसे भी नहीं थे। ये जंगल के रास्ते लखीमपुर आए, कुछ लोग पीलीभीत के रास्ते से आए। एक-दो जगह पुलिस ने इन्हें खाना भी दिया।

इनका कहना है कि इन्हें कहीं भी पुलिस ने नहीं रोका। आज सुबह जब ये एक वाहन से रामपुर पहुंचे और वाहन छोड़कर खेतों के रास्ते से आ रहे थे तभी धमौरा पुलिस ने इन्हें पकड़ा। ये रामपुर मे मिलक के रहने वाले हैं।

नेपाल से इन लोगों के आने की जानकारी मिलते ही मौके पर स्वास्थ्य विभाग की टीमें पहुंच गई हैं। इन सभी लोगों का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है। इन लोगों को जौहर यूनिवर्सिटी में क्वारेंटाइन किया गया है। 

Tamanna Bhardwaj