पूर्व सांसद और पूर्व मंत्री समेत 161 लोगों पर मुकदमा दर्ज, जानिए पूरा मामला

punjabkesari.in Tuesday, Nov 07, 2017 - 11:39 AM (IST)

जौनपुर(उप्र): जौनपुर जिले के खुटहन ब्लॉक के प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर सोमवार को बैठक के दौरान पत्थरबाजी और हवाई फायरिंग हुई। इस मामले में पूर्व सांसद धनंजय सिंह तथा पूर्व मंत्री शैलेंद्र यादव ललई समेत 11 लोगों के खिलाफ नामजद तथा 150 अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

खुटहन के थानाध्यक्ष राममूर्ति ने बताया कि खुटहन ब्लॉक के प्रमुख सरयू देई के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर जिला प्रशासन के आदेश पर कल बैठक हो रही थी। इसी दौरान एक पक्ष के लोगों ने बीडीसी सदस्यों के काफिले पर पथराव और हवाई फायरिंग कर दहशत फैलाई। उन्होंने एक महिला सिपाही का मोबाइल छीन लिया और पुलिस की जीप की चाबी निकाल ली।

इस घटना के दौरान मौके पर मौजूद जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र और पुलिस अधीक्षक केके चौधरी ने पूरे मामले को संज्ञान में लेकर मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया था। इस घटना में पुलिस ने पथराव, हवाई फायरिंग, सरकारी काम में बाधा डालने तथा अन्य विभिन्न आरोपों में पूर्व सांसद धनंजय सिंह, पूर्व मंत्री और शाहगंज के सपा विधायक शैलेंद्र यादव ललई तथा बसपा के विधान परिषद सदस्य बृजेश सिंह प्रिंसु सहित 11 को नामजद करते हुए तथा 150 अन्य अज्ञात लोगों के विरुद्ध विभिन्न संबद्ध धाराओं में देर रात मुकदमा दर्ज किया गया है।