17 जातियों के मुद्दे पर सपा सदस्यों ने परिषद से किया बहिर्गमन

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2019 - 06:34 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश विधान परिषद में 17 जातियों को अनुसूचित जाति में सम्मिलित करने एवं अनुसूचित जाति का प्रमाण पत्र जारी करने के संबंध में दी गई सूचना पर सरकार के जवाब से असंतुष्ट समाजवादी पार्टी(सपा) सदस्यों ने बहिर्गमन किया।

मंगलवार को शून्य प्रहर में सपा के राम सुन्दर दास निषाद ,शतरुद्र प्रकाश,आनंद भदौरिया एवं अन्य सदस्यों ने 17 जातियों को अनुसूचित जाति में सम्मिलित करने एवं अनुसूचित जाति का प्रमाण पत्र जारी करने के संबंध में कार्यस्थगन की सूचना दी। सूचना की ग्राहय्ता पर जपाल कश्यप, राम सुन्दर दास निषाद एवं लीलावती कुशवाहा ने विचार व्यक्त किये। मंत्री अनिल राजभर ने सदन को तथ्यों से अवगत कराया। सरकार के जवाब से संतुष्ट न होने पर सपा के सभी सदस्यों ने सदन का त्याग किया।

अधिष्ठाता सुरेश कुमार कश्यप ने सूचना पर कार्यस्थगन अस्वीकार कर सरकार को सूचना आवश्यक कार्यवाही के लिए संदर्भित किये जाने के निर्देष दिये। इसके पहले शून्य प्रहर में सपा के अहमद हसन, वासुदेव यादव, राम सिंह यादव, राजेश यादव एवं अन्य सदस्यों ने बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग के लखनऊ जिले में कार्यरत भ्रष्ट जिला कार्यक्रम अधिकारी के विरूद्ध कानूनी कारर्वाई किये जाने के संबंध में सूचना दी। सूचना की ग्राहय्ता पर नेता विरोधी दल ने विचार व्यक्त किये।




 

 

Tamanna Bhardwaj