उत्तर प्रदेश में आफत बना आंधी और तूफान, 17 लोगों गंवाई जान

punjabkesari.in Thursday, Jun 13, 2019 - 10:56 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में अचानक बदले मौसम ने जमकर तबाही मचाई। आंधी तूफान के कारण राज्य में 17 लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। बस्ती मंडल के सिद्धार्थनगर में 4, देवरिया व अवध में 3-3, बलिया में 2, आजमगढ़, कुशीनगर, महाराजगंज, लखीमपुर और पीलीभीत में एक-एक और लोगों की मौत हो गई।
PunjabKesari
बलिया के सदर कोतवाली क्षेत्र में आंधी-पानी के साथ आए तूफान में पेड़ गिरने से बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गई। सुखपुरा इलाके के भलुहीं गांव निवासी हैप्पी और मनोज बाइक से गड़वार जा रहे थे। तभी रास्ते में अचानक आंधी-पानी के साथ आए तूफान में पौहारीपुर गांव के पास नीम का पेड़ टूट कर बाइक पर गिर गया। इस हादसे में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। लखीमपुर के मैलानी क्षेत्र में आंधी से गिरे पेड़ की चपेट में आकर एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि मुड़िया हेमसिंह में बिजली गिरने से दंपती समेत 3 लोग झुलस गए। पीलीभीत शहर में पुष्प कॉलेज के पास आंधी में जामुन का पेड़ गिरने से एक बैलगाड़ी चालक की मौत हो गई।
PunjabKesari
नेपाल की अंतर्राष्ट्रीय सीमा से लगे उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में आई तेज आंधी तूफान और बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। आंधी तूफान से जिले भर में बिजली की सप्लाई ठप हो गई और अनेक पेड़ उखड़ गए और कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए। जिले में बिजली गिरने एवं पेड़ से 4 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा जिले में कई मवेशियों की भी जान जाने की सूचना है। जिला प्रशासन ने मृतक परिवार के लोगों को 4-4 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है। कुशीनगर में पडरौना कोतवाली क्षेत्र के बलुचहां गांव निवासी जितेंद्र यादव का 13 वर्षीय पुत्र विवेक बिजली गिरने से वह गंभीर रूप से झुलस गया। घरवाले उसे दुदही सीएचसी ले गए, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।
PunjabKesari
देवरिया के भलुअनी कस्बे में सोलर प्लेट और बिजली का खंभा गिरने से चाय विक्रेता हरिलाल मद्धेशिया के पुत्र शुभम की मौत हो गई। गौरीबाजार के पथरहट गांव की हरिजन बस्ती निवासी इसरावती की बारिश के दौरान बिजली गिरने से मौत हो गई। इसके अलावा डुमरियागंज के त्रिलोकपुर थाना क्षेत्र के पेड़रा गांव निवासी बुधना पत्नी साधू की जान भी आंधी की वजह से चली गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static