आगरा में बुखार और डेंगू से 10 दिन में 18 बच्चों की मौत, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

punjabkesari.in Sunday, Sep 26, 2021 - 10:03 AM (IST)

आगरा: यूपी में वायरल बुखार और डेंगू का प्रकोप लगातार जारी है, दिन प्रतिदिन कई लोगों की मौत हो रही है, जिससे हालात बेकाबू नजर आ रहे हैं। इसी कड़ी में ताजनगरी आगरा (Agra) में बुखार और डेंगू से पिछले 10 दिनों में 18 बच्चों की मौत हो चुकी है। जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। इसमें पिनाहट में सबसे ज्यादा आठ, आगरा के टेढ़ी बगिया, बरहन, फतेहपुर सीकरी और बाह में 4 बच्चों ने दम तोड़ दिया है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, डेंगू से अभी एक ही मरीज की मौत हुई है। यह मरीज बरहन के गांव बुर्ज अतिबल की 70 साल की कैला देवी हैं। इधर जैतपुर के गुमान सिंहपुरा गांव में नए दो और मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई। नए मरीजों में एक किशोरी और एक 48 साल की महिला है। दोनों डेंगू पीड़ितों को सीएचसी बाह में भर्ती कराया था। अभी तक गांव में डेंगू से 18 साल की दीपा और 4 साल के विवेक की मौत हो चुकी है। 20 से ज्यादा लोग बीमार हैं। 

आगरा के झरनापुरा गांव की रेशमा ने 27 दिन पहले बेटे को जन्म दिया था। दो दिन पहले ही घर मे नामकरण कार्यक्रम आयोजित कर खुशियां मनाई गई थी, लेकिन तेज बुखार के कारण मासूम की हालत गंभीर हो गई। रेशमा अपने मासूम बच्चे को लेकर निजी चिकित्सक के यहां पहुंची। चिकित्सक ने उसे सीएचसी भेज दिया। यहां डॉक्टरों ने बच्चे में ऑक्सीजन का स्तर कम होने की बात कहते हुए एसएन मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। एसएनमेडिकल कॉलेज जाने के दौरान रेशमा के 27 दिन के बच्चे की मौत हो गयी। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj