OMG: बीन बजाते ही झोपड़ी से अचानक निकले 18 किंग कोबरा

punjabkesari.in Sunday, Jul 15, 2018 - 01:28 PM (IST)

कन्नौजः यूपी के कन्नौज जिले में एक विधवा महिला के घर में अचानक कई सांप निकलने की रोचक घटना सामने आई है। बताया जा रहा घर में निकले कई सांपों को देखकर महिला दहशत में आ गई। उसने आनन-फानन में ग्रामीणों को इसकी जानकारी दी। घर पहुंचे ग्रामीण भी कई सांप देखकर घबरा गए ग्रामीणों ने सांपों को पकड़वाने के लिए सपेरों को बुलाया।

वहीं जब सपेरों ने सांपों को निकालाना शुरू किया तो दुनिया के सबसे जहरीले सांपों में गिने जाने वाले 18 किंग कोबरा सांप महिला की झोपडी से निकले। लगातार निकल रहे सांपों की आशंका से सपेरों ने पूरी झोपडी खोद डाली खुदाई के दौरान सांपों के घरों से आधा सैकड़ा से ज्यादा सांप के अंडे भी निकले। इतनी बड़ी संख्या में जहरीले सांपों की बरामदगी होने से गांव में रहने वाले लोग दहशत में हैं।

तिर्वा तहसील के डढ़ियन गांव में रहने वाली 2 बच्चों की विधवा मां मीरा मजदूरी कर अपने बच्चे पाल रही है। आज सुबह जब वह सोकर उठी तो अपने झोपड़े की कच्ची जमीन पर उसे 2 सांप दिखाई दिए। दहशत में आई मीरा देवी बाहर भागी और ग्रामीणों को इसकी सूचना दी। सांप होने की सूचना से डरे ग्रामीणों ने कुछ सपेरों को बुला लिया। बीन बजाकर जब सपेरों ने सांपो को पकड़ना शुरू किया तो एक एक करके 18 छोटे बड़े  सांप झोपड़ी से निकले।

वहीं सपेरों की मानें तो पकड़े गए सांप दुनिया के सबसे जहरीले सांपों में गिने जाने वाले किंग कोबरा प्रजाति के हैं। 


 

Tamanna Bhardwaj