फरूर्खाबाद में 18 नये पॉजिटिव मिले, संख्या हुई 599

punjabkesari.in Thursday, Aug 06, 2020 - 06:19 PM (IST)

फरूर्खाबाद: उत्तर प्रदेश के फरूर्खाबाद जिले में गुरुवार को 18 और नए कोरोना संक्रमितों के मिलने के बाद जिले में इनकी संख्या बढ़कर 599 हो गई।   अधिकारिक सूत्रों ने यहां यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि आज प्राप्त जांच रिपोटर् में 18 नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई । नये संक्रमितों में पांच साल के बालक से लेकर 78 वर्षीय महिला तक शामिल हैं। संक्रमितों में जिले के विभिन्न इलाके के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि सभी संक्रमितों को अलग-अलग अस्पातलों में भेज दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग इनके संपकर् में आने वालों को चिन्हित कर उनके सैंपल लेने के साथ आवासों को भी सैनेटाइज कराया जा रहा है।

जिले में 599 संक्रमितों में से अभी तक 376 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि 12 की मौत हो गयी है। अभी 204 कोरोना एक्टिव मरीजों का उपचार चल रहा है।  इस बीच फरुर्खाबाद शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला घमण्डी कूंचा मठिया देवी में कोरोना संक्रमित महिला और पुरूष के संक्रमित होने पर नगर मजिस्ट्रेट ने घमण्डी कूंचा मठिया देवी मोहल्ले को प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित कर उसे सील करा दिया। वहीं रेलवे रोड स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया से छक्कानाजिर कूंचा वाली गली के नुक्कड़ एक होटल तक पुलिस ने दोपहर बाद बाजार बन्द करा दिया। जिससे व्यापारियों में मायूसी है। नगर मजिस्ट्रेट के अनुसार रेलवे रोड का बाजार 15 अगस्त तक बन्द किया और मार्ग चालू रहेगा। लेकिन बाजार पूरी तरह बन्द रहेगा। यदि कोई दुकान खुलती है तो उसके खिलाफ कठोर कारर्वाई की जाएगी।

Edited By

Ramkesh