ATM से निकले 2 हजार के नकली नोट, अधिकारियों ने कहा- हम कुछ नहीं कर सकते

punjabkesari.in Sunday, Apr 29, 2018 - 04:43 PM (IST)

कानपुर: टेक्नोलॉजी की दुनिया में चाहे बैकिंग सुविधा आसान हो गई हो, लेकिन अभी भी कई लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अभी हाल ही में बरेली के यूनाइटेड बैंक के एटीएम से चूरण लेबल के नोट निकलने का मामला सामने आया था। वहीं अब कानपुर में असली नोटों की जगह नकली नोट निकलने शुरु हो गए हैं। जब लोगों ने अधिकारियों से इसकी शिकायत की तो उन्होंने कहा कि वह कुछ नहीं कर सकते, आपको जो करना है कर लीजिए।

जानकारी के मुताबिक मामला नजीराबाद थाना इलाके का है। यहां स्थित भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम से शनिवार संजय नगर इलाके के निवासी प्रशांत मौर्या पैसे निकलवाने पहुंचे। उन्होंने यहां से 25 हजार रुपए निकाले, रुपए निकले लेकिन नोट देख उनके होश उड़ गए। सभी नोट 2 हजार के थे। इनमें से 6 नोट कटे-फटे थे। इन्हें टेप लगाकर जोड़ा गया था। जबकि एक दो हजार का नोट नकली था। तभी प्रशांत इसकी शिकायत लेकर बैंक के अधिकारियों के पास गए।

प्रशांत के अनुसार बैंक में अधिकारियों द्वारा उनसे कहा गया कि जो करना है करो, वह इसमें मदद नहीं कर सकते। प्रशांत ने इसकी शिकायत पुलिस से की। वहीं  एसओ निर्मला कुमारी ने बताया कि शिकायत के बाद मुकदमा दर्ज किया गया लिया है। फिलहाल एटीएम बंद करा दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।


 

Punjab Kesari