20 साल से नाम बदलकर वृंदावन में रह रहे 2 बांग्लादेशी गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Jan 25, 2020 - 01:15 PM (IST)

मथुरा: पुलिस ने 2 बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया है। यह बांग्लादेशी पिछले 20 साल से नाम बदलकर वृंदावन में रह रहे थे और मंदिर में पूजा पाठ कर अपना जीवन व्यतीत कर रहे थे। एक गुप्त शिकायती पत्र के बाद एलआईयू और वृंदावन पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की है। जिनसे फर्जी दस्तावेज भी बरामद हुए हैं।

एक गुप्त शिकायती पत्र के आधार पर डीआईजी/एसएसपी मथुरा शलभ माथुर ने एलआईयू टीम से जांच कराई। शिकायती पत्र में लिखा था कि दो बांग्लादेशी अवैध रूप से लंबे समय से वृंदावन में रह रहे हैं। जांच में पता चला कि गुप्त शिकायती पत्र द्वारा मिली सूचना सही है। एलआईयू और वृंदावन पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए परिक्रमा मार्ग से दोनों बांग्लादेशियों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए बांग्लादेशियों के पास से फर्जी दस्तावेज भी बरामद हुए हैं।

पूछताछ में पता चला है कि वह करीब 20 साल से वृंदावन में मंदिर में पूजा पाठ कर अपना जीवन व्यतीत कर रहे थे। इतना ही नहीं पकड़े गए बांग्लादेशियों ने अपना नाम भी बदल दिया था। सूत्रों की माने तो वृन्दावन में इस तरह के लोग बड़ी संख्या में रह रहे हैं। लेकिन मथुरा की इलआईयू टीम इन लोगों का पता लगाने में निष्क्रिय साबित हो रही है। अगर डीआईजी शलभ माथुर द्वारा गुप्त शिकायती पत्र पर जांच नहीं कराई गईं होती तो ये बांग्लादेशी पुलिस की गिरफ्त में ना होते।

Ajay kumar