मैनपुरी: पैसे के अभाव में प्रा. हॉस्पिटल ने नहीं दिया ऑक्सीजन, 2 नवजात बच्चों की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Dec 03, 2019 - 11:05 AM (IST)

मैनपुरी:यूपी के  एक प्राइवेट नर्सिंगहोम में इंनसानियत को शर्मसार करती घटना देखने को मिली। जहाँ एक गरीब दम्पत्ति को अपने जुड़वा बच्चों की सिर्फ इसलिए जान गंवानी पड़ी क्योंकि उनके पास हॉस्पिटल को एडवांस में देने के लिए पैसे नही थे। हॉस्पिटल स्टाफ ने सारी संवेदनाओं को ताक पर रखते हुए बच्चों को ऑक्सीजन नही लगाया। अब दोनों मासूमों को समय पर ऑक्सीजन न मिलने के चलते तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया है।

आपको बता दें कि यह पूरा घटना मैनपुरी स्थित प्राइवेट हॉस्पिटल उत्तम नरसिंग होम की है। जहाँ जनपद एटा के रहने वाले सत्यवान अपनी पत्नी सीमा को  प्रसव के लिए लेकर आये। डॉक्टरों ने उनकी पत्नी सीमा को रात 9 बजे भर्ती कर लिया। रात 11 बजे सीमा ने दो जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। दोनों बच्चे कमजोर थे जिन्हें ऑक्सीजन की सख्त जरूरत थी ।

स्टाफ ने बच्चों के पिता से बच्चों को ऑक्सीजन में रखने के लिए 6000 रुपयों की एडवांस में डिमांड रखी। मासूमो के पिता ने पैसे सुबह देने की बात कही। इस बात पर कोई स्टाफ तैयार नही हुया। बच्चों को समये पर ऑक्सीजन नही मिल सका पिता ने सरकारी हॉस्पिटल में भी प्रयास किया परंतु वहाँ भी उसे कोई राहत नही मिली लिहाजा दोनों बच्चों की जान चली गयी। पीड़ित ने इसकी शिकायत थानां कोतवाली में की है। वही इस मामले की जानकारी जब जिला मुख्यचिकित्सा अधिकारी को हुई तो उन्होंने जाँच की बात कही है।

Ajay kumar