उन्नाव में मिले निजामुद्दीन मरकज के 2 मौलवी, किए गए आइसोलेट

punjabkesari.in Wednesday, Apr 01, 2020 - 01:48 PM (IST)

उन्नाव: देश में 21 दिन के लॉकडाउन के बीच दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात का आयोजन हुआ। जिसमें काफी संख्या में लोग एकत्रित हुए, जो अब देश के लिए चिंता का बिषय बना हुआ है। इसी क्रम में उन्नाव जिले की नगर पंचायत कुरसठ के रहने वाले 2 मौलवी भी मरकज में शामिल हुए थे। उत्तर प्रदेश शासन द्वारा जारी अलर्ट के बाद उन्नाव जिला प्रशासन हरकत में आया, जिसके बाद उन्नाव के स्वास्थ्य विभाग ने उनकी पहचान की।

बता दें कि दोनों मौलवी 7 मार्च को ही दिल्ली से वापस आने का दावा कर रहे हैं, वहीं जिले की स्वास्थ्य विभाग की मेडिकल टीम ने उन्हें अपनी निगरानी में ले लिया है। मौलवियों का सैंपल लेकर जांच के लिए केजीएमयू लखनऊ भेजा गया है। मरकज से जुड़े कई लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि और कई लोगों की मौत के बाद शासन ने स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन को अलर्ट कर दिया था, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग और खुफिया विभाग को लोगों को खोजने की जिम्मेदारी दी गयी थी।

सीएमओ डॉ आशुतोष ने बताया कि दोनों मौलवियों ने 7 मार्च को ट्रेन के जरिये उन्नाव वापस आने की बात कही है। शुरुआती जांच में दोनों का स्वास्थ्य ठीक है, एहतियातन उन्हें जिला अल्पताल में आइसोलेट कर दिया गया है।

Ajay kumar