गोरखपुर के MMMUT में दूसरा दीक्षांत समारोह आज, CM योगी होंगे मुख्य अतिथि

punjabkesari.in Sunday, Sep 10, 2017 - 10:01 AM (IST)

गोरखपुरः दस सितंबर यानि की आज गोरखपुर के एमएमएमटीयू में आयोजित होने वाले दूसरे दीक्षांत समारोह की सभी तैयारी पूरी कर ली गई हैं। प्रोटोकॉल के तहत सभी माननीय एवं गणमान्यों को आमंत्रित किया गया है। कुलाधिपति एवं राज्यपाल रामनाइक कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे जबकि सीएम योगी मख्य अतिथि होंगे।

जमकर की गई है तैयारियां
दीक्षांत समारोह की तैयारी के तहत कार्यक्रम स्थल बहुउद्देश्यीय हाल को दुल्हन की तरह सजाया गया है, हाल में अतिथियों के बैठने के लिए 60 सोफा 650 डनलप चेयर लगाए गए हैं। स्टेज पर वीआईपी के बैठने के लिए सिंगल सिटेड सोफा लगाए गए हैं। इसके साथ ही हाल का तापमान स्थिर रखने के लिए ढाई टन के एसी लगाए गए हैं।

सीएम और राज्यपाल के लिए विशेष स्थान
वहीं, स्टेज पर 4 बड़े एसी और लगाए गए हैं। स्टेज को सजाने एवं महकाने के लिए विशेष फूलों की व्यवस्था की गई है। स्टेज पर राज्यपाल रामनाइक और सीएम योगी के अलावा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर श्रीनिवास सिंह के साथ सभी डीन एवं विभागाध्यक्ष आसीन रहेंगे। बता दें कार्यक्रम में पुरस्कृत होने वाले लगभग सभी पास आउट इंजीनियरों ने शनिवार की शाम तक आपना रजिस्ट्रेशन करा लिया था। आज कुलपति प्रोफेसर श्रीनिवास सिंह के नेतृत्व में शैक्षणिक शोभा यात्रा का रिहर्सल कर तैयारी का जायजा लिया गया।

प्रोटोकॉल के तहत सभी माननीयों को निमंत्रण
एमएमएमटीयू में आयोजित होने वाले दीक्षांत समारोह में प्रोटोकॉल के तहत जनपद के सभी सांसद विधायक मेयर कमिश्नर जिलाधिकारी एवं गणमान्य नागरिकों को निमंत्रण भेज कर आमंत्रित किया गया है।

स्विस काटेज की भी विशेष सुविधा
दीक्षांत समारोह में बतौर अतिथि पधार रहे राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री के लिए आराम फरमाने हेतु कार्यक्रम स्थल के पास स्विस काटेज का बनाया गया है। काटेज में वे सारी सुविधाएं मौजूद हैं जो एक वीआईपी आवास में होती हैं।

पान वाले का होनहार भी पाएगा स्वर्ण पदक
कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए माननीय कुलपति जीएलए विश्वविद्यालय मथुरा एवं संस्थापक कुलपति एकेटीयू लखनऊ प्रोफेसर दुर्ग सिंह चौहान तथा प्रौद्योगिकी शिक्षा मंञी आशुतोष टंडन को विशिष्ट अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है। एमटेक पर्यावरण अभियांत्रिकी में विश्वविद्यालय में टॉप करने वाले रोहित पटेल बनारस के रहने वाले हैं। उनके पिता सुरेश पटेल बनारस में पान की दुकान चलाते हैं। कल जब रोहित पटेल को कुलाधिपति एवं मुख्यमंत्री स्वर्ण पदक पहना कर सम्मानित करेंगे तो एक पान वाले पिता का मस्तक सबसे उपर होगा।

UP LATEST NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-