Kashi Vishwanath Temple: मंदिर में पैसे लेकर स्पर्श दर्शन करवाने वाले 2 कर्मचारी गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, May 24, 2023 - 11:42 AM (IST)

Varanasi News: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में आने वाले भक्तों से पैसे लेकर दर्शन करवाने वाले 2 कर्मचारी गिरफ्तार किए गए है। दरअसल काफी समय से मंदिर प्रशासन को पैसे लेकर स्पर्श दर्शन करवाने की शिकायतें मिल रही थी। इसके बाद मामले की जांच की गई तो 2 कर्मचारी आरोपी पाए गए। जिसके बाद मुख्य कार्यपालक के आदेश पर दोनों के खिलाफ FIR दर्ज करवाई गई।

PunjabKesari

दरअसल काशी विश्वनाथ मंदिर में आने वाले भक्तों की संख्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। जिस कारण मंदिर में लंबी-लंबी कतारें लग रही है। इसी कारण आरती और अन्य तरह के सुगम दर्शन के टिकट भी भक्तों को आसानी से नहीं मिल पा रहे हैं। इसी बात का फायदा मंदिर में काम कर रहे कुछ कर्मचारी उठा रहे थे। जिसकी शिकायतें मंदिर प्रशासन को बार-बार मिल रही थी। इन्हीं शिकायतों की जांच करवाने के लिए मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने आला अधिकारियों को निरीक्षण के निर्देश दिए थे। वहीं, जब अधिकारियों ने मंदिर का औचक निरीक्षण किया तो मंदिर के गेट नंबर 4 पर तैनात प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड और वहां पर मौजूद एक सेवादार पैसा लेकर स्पर्श दर्शन कराते हुए पकड़ा गए।

PunjabKesari

ये भी पढ़ें...
Civil Services Result: UPSC सिविल सर्विस 2022 का फाइनल रिजल्ट जारी, इशिता किशोर ने किया टॉप
UP पुलिस के दारोगा के लिए नियम कानून नहीं रखता मायने, पढ़िए क्या है पूरा मामला

PunjabKesari

इस मामले के बारे में जानकारी देते हुए मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने बताया कि शाम के समय औचक निरीक्षण में श्री काशी विश्वनाथ धाम के गेट नंबर 4 पर प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड रोहित स्पर्श दर्शन के नाम पर पैसा लेता हुआ पाया गया। जांच करने पर पता चला कि इसमें सुलभ कंपनी का एक निशुल्क सेवादार अभिषेक भी उसके साथ संलिप्त था। जिसके बाद दोनों के विरुद्ध मंदिर प्रशासन की तरफ से चौक थाने में FIR दर्ज कराई गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static