यूक्रेन से टूरिस्ट वीजा पर भारत आई थीं युवतियां, हो गईं भयानक हादसे का शिकार

punjabkesari.in Tuesday, Dec 26, 2017 - 08:38 AM (IST)

मथुरा: यमुना एक्सप्रैस-वे पर माइलस्टोन संख्या 123 के समीप सोमवार की सुबह एक भयानक हादसा हो गया। इस हादसे में विदेशी युवती सहित दिल्ली की एंटरटेनमैंट कंपनी के कर्मचारी की मौत हो गई। इस घटना में एक विदेशी युवती और गाड़ी मालिक घायल हुआ है।

महावन क्षेत्र में यमुना एक्सप्रैस-वे के माइलस्टोन संख्या 123 के समीप सुबह करीब 8 बजकर 45 मिनट पर आर्टिगा गाड़ी (एच.आर. 13 के 7585) पलट गई। हादसे के बाद गाड़ी से धुआं निकलने लगा। गाड़ी चला रहे युवक दिल्ली की के-4 एंटरटेनमैंट कंपनी के कर्मचारी दुर्गापुरी शाहदरा निवासी वैभव (24) की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने गाड़ी से दिल्ली की ओर जाते आगरा निवासी 2 लोगों को रोका, जो दुर्घटना में घायल यूक्रेन की 2 युवतियों बैगडाना (20) और मारिया पुत्री बौरिस (16) को लेकर राया के भाष्कर हॉस्पिटल पहुंचे। दोनों घायल युवतियों को लेकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां चिकित्सकों ने बैगडाना को मृत घोषित कर दिया जबकि मारिया को खतरे से बाहर बताते हुए उपचार शुरू कर दिया।

सूत्रों के मुताबिक यूक्रेन की ये दोनों युवतियां बीती 23 नवम्बर को टूरिस्ट वीजा पर भारत आई थीं। वैभव शर्मा उन्हें कानपुर में आयोजित एक समारोह में लेकर गया था। जहां से यह वापस दिल्ली लौट रहे थे। कार में वैभव का दोस्त अंकित पुत्र वेदप्रकाश निवासी झज्जर हरियाणा भी सवार थे। जिला अस्पताल पहुंचे एस.पी. देहात आदित्य शुक्ला और सी.ओ. महावन आलोक दुबे ने बताया कि विदेशी युवतियों की जानकारी दूतावास को दे दी गई है जबकि मृत युवक वैभव के परिजन यहां आ गए हैं।