निगम बस की लापरवाही से 2 की मौत, परिजनों ने अस्पताल में जमकर काटा हंगामा

punjabkesari.in Sunday, May 21, 2017 - 02:22 PM (IST)

मुज़फ्फरनगरः मुज़फ्फरनगर में आज शनिवार देर शाम उस समय जिला अस्पताल में हंगामा देखने को मिला। जब उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की एक अनुबंधित बस द्वारा स्कूटी सवार को टक्कर मारने पर स्कूटी सवार महिला और एक युवक की मौके पर मौत हो गई। मौत के बाद मृतक के परिजनों ने जिला अस्पताल में जमकर हंगमा काटा। इस बीच मृतिका की बेटी की सब इंस्पैक्टर के साथ झड़प हो गई और इंस्पैक्टर ने उसे जमकर पीटा। जिसके बाद जैन समाज के सैकड़ों लोगों ने केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के सामने पुलिस प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए भाजपा मुर्दाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए।

तेज़ रफ्तार बस ने स्कूटी को मारी टक्कर, 2 की मौत
दरसअल मामला मुज़फ्फरनगर के थाना सिविल लाइन क्षेत्र का है। जहां नई मंडी निवासी कपड़ा व्यापारी अभय जैन की 42 वर्षीय पत्नी दीपा जैन अपने एक परिचित युवक कमल जैन के साथ स्कूटी पर डॉक्टर SC गुप्ता के यहां एडमिट एक रिश्तेदार से मिलकर घर लौट रही थी। तभी परिक्रमा मार्ग पर एक उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग में अनुबंधित तेज रफ़्तार बस ने स्कूटी में जोरदार टक्कर मार दी, जिसमे स्कूटी सवार महिला और युवक की मोके पर मौत हो गई। जिसके बाद गुस्साए परिजनों ने जिला प्रशासन और पुलिस के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया।

मौके पर पहुंचे संजीव बालियान
वहीं जिला हॉस्पिटल पहुंचे जल संसाधन मंत्री संजीव बालियान और नगर विधायक कपिलदेव अग्रवाल को मृतक परिवार का भारी विरोध का सामना करना पड़ा। सजीव के सामने मृतक के परिजनों और जैन समाज के लोगों ने भाजपा सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए जमकर हंगामा किया।

पुलिस ने परिजनों से की हाथापाई
परन्तु हद तो तब हो गई जब मृतक महिला की लाश पर विलाप कर रहे परिजनों से मुज़फ्फरनगर पुलिस के सिटी पुलिस क्षेत्राधिकारी तेजबीर सिंह और एक सब इंस्पैक्टर भानु प्रताप ने हाथापाई कर डाली। पुलिस और केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान ने पीड़ित परिजनों को दोषी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही का आश्वासन देकर शांत किया।

हैरत की बात यह है कि इतना सब कुछ होने के बावजूद जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ना ही तो घटना स्थल पर पहुंचे और ना ही पीड़ित परिजनों को कोई आश्वासन देने जिला अस्पताल पहुंचे।