टॉवर लगाने के लिए खोदे जा रहे गड्ढे में हुआ जहरीली गैस का रिसाव, 2 मजदूरों की मौत

punjabkesari.in Friday, May 31, 2019 - 10:00 AM (IST)

नोएडा: थाना सेक्टर 39 क्षेत्र के सेक्टर 99 में एक निर्माण कंपनी द्वारा मोबाइल फोन टॉवर लगाने के लिए बेसमेंट की खुदाई के दौरान 40 फुट गहरे गड्ढे में उतरे 2 मजदूरों की जहरीली गैस की चपेट में आने से मौत हो गई। सहायक पुलिस अधीक्षक डॉ. कौस्तुभ ने बताया कि थाना सेक्टर 39 क्षेत्र के सेक्टर 99 में एक निर्माण कंपनी द्वारा मोबाइल टॉवर के लिए बेसमेंट की खुदाई की जा रही थी। 40 फीट गहरे गड्ढे की खुदाई के लिए दो मजदूर गड्ढे में उतरे।

उन्होंने बताया कि गड्ढे के अंदर जहरीली गैस बनने से दोनों मजदूर बेहोश हो गए। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। दोनों को बाहर निकालकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

एएसपी ने बताया कि मृतकों की पहचान अजय पाल (21 वर्ष) व गौतम (19 वर्ष) के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में नक्षत्र पाल की शिकायत पर बोरवेल की खुदाई कराने वाली कंपनी के सुपरवाइजर अशोक कुमार एवं दुलीचंद के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

Anil Kapoor