अलीगढ़: गंगा स्नान करने गए 6 दोस्तों में से 2 की हुई मौत, परिवारीजनों ने लगाया दोस्तों पर हत्या का आरोप

punjabkesari.in Wednesday, Apr 19, 2023 - 01:20 PM (IST)

अलीगढ़(अर्जुन वार्ष्णेय): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ (Aligarh) जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जहां पर जन्मदिन (Birthday) के बहाने के 4 दोस्त (Friend) दो सगे भाईयों (Brother) सहित गंगा स्नान का बोलकर घर से निकले थे। तभी गंगा स्नान के दौरान पानी में डूबने के कारण दोनों भाइयों की मौत (Death) हो गई। जिसके बाद मृतकों के परिवार को सूचना दी जाती है कि आपके दोनों बेटों (Son) की मौत हो चुकी है। घटना के बाद से परिवार (Family) में कोहराम मच गया है। सूचना मिलने के तुरंत बाद मृतकों के परिजन जिला बुलंदशहर (Bulandshahr) के अनूपशहर घाट पहुंचे और सीधा आरोप अपने मृतक बेटे के दोस्तों पर लगाया। वहीं पुलिस (Police) ने मृतक युवकों के चारों दोस्तों को गिरफ्तार (Arrested) कर जांच में जुट गई है।

जानकारी के मुताबिक, मृतक के पिता तिलक ने बताया कि मेरे से बोल कर के गए थे कि हम गंगाजी जा रहे हैं। मेरे बेटों के चार दोस्त आए थे इन्हें बुलाने के लिए और इन्हें बुलाकर ले गए। इसके बाद वे मेरे दोनों बेटों को राज घाट अनूपशहर ले गए, जिसके बाद मेरे पास खबर आई थी कि आपके दोनों बेटे डूब गए हैं। मुझे इन्ही के दोस्त सूरज ने मेरी पत्नी को फोन करके बताया था कि तुम्हारे बच्चे डूब गए। दोपहर के समय मुझे यह खबर मिली थी मुझे लगता है इनके दोस्तो ने ही कोई घटना की है।

आपको बता दें कि मृतक के चचेरे भाई प्रशांत देव ने बताया कि कारण यह है कि इनकी पहले से दुश्मनी चल रही थी उन चारों लड़कों से। फिर वह चारों उन्हें यहां से बहला-फुसलाकर ले गए कि आओ चलो चलें तेरा जन्मदिन है, वहां चलकर पार्टी करेंगे गंगा जी के किनारे। इसके बाद फिर इन चारों लड़कों ने इन्हें कुछ खिलाया और नदी में धक्का दे दिया। चारों लड़कों ने प्री प्लान करके यह घटना की है। हमें सूचना इस तरह मिली कि उन्हीं चारों लड़कों में से एक लड़के ने फोन किया था। हम चाहते हैं कि उन चारों लड़कों के खिलाफ मुकदमा दर्ज होना चाहिए और 4 लोगों को जेल जाना चाहिए।

वहीं मृतक की चचेरी बहन नीलिमा रानी ने  बताया कि 4 लड़के आए थे स्कूटी और बाइक पर। जब उनसे पूछा तो उन्होंने बताया कि हम अनूपशहर घाट जा रहे हैं तो हमने मना कर दिया। इसके बाद वह चारों फिर यूर्टन लेकर आए और कहा कि बस चौंक तक ही जा रहे हैं। इसके बाद वे चौंक का बहाना बनाकर उन्हें आगे ले गए। इन्होंने पहले से ही सारा प्लान बनाया हुआ था। हम तो दिल्ली में रहते हैं। हमने चारों के खिलाफ एफआईआर के लिए शिकायत दे दी है। इसके बाद पुलिस यहां आई और पूरा घटनाक्रम जाना। अब हम यही चाहते हैं कि चारों लड़कों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई हो। पुलिस भी मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।

Content Editor

Anil Kapoor