नामांकन भरने से पहले मुलायम की सुरक्षा में 2 बार सेंध: पहले मिला ग्रेनेड, फिर घुसा ड्रोन

punjabkesari.in Tuesday, Apr 02, 2019 - 12:09 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के संस्थापक और संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ मैनपुरी से लोकसभा सीट के लिए नामांकन भरा। इस दौरान उनकी सुरक्षा में 2 बार सेंध लगी। उनके इटावा से मैनपुरी रवाना होने से पहले धन्नाहार पुलिस क्षेत्र में सड़क पर एक हैंड ग्रेनेड मिलने के बाद नामांकन परिसर में बिना अनुमति के ड्रोन पहुंच गया, जिससे वहां खलबली मच गई।

मैनपुरी के एसपी अजय शंकर राय ने बताया कि तालाब से कुछ बच्चों ने एक हैंड ग्रेनेड निकाल कर सड़क पर फेंक दिया था। उन्होंने बताया कि हैंड ग्रेनेड पुराना है और निष्क्रिय है। गेट नंबर 3 पर ड्रोन को भी कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। नामांकन के दौरान भाई शिवपाल यादव, रामगोपाल यादव समेत पूरा यादव परिवार और सपा के कई दिग्गज नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

मुलायम मैनपुरी से 5वीं बार चुनाव मैदान में हैं और इससे पहले वह यहां से 4 बार सांसद रह चुके हैं। पीएम पद के उम्मीदवार को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में मुलायम ने कहा कि वह अभी पीएम पद के उम्मीदवार नहीं बल्कि लोकसभा के उम्मीदवार हैं। पीएम पद पर चुनाव के बाद ही फैसला होगा। मुलायम ने बहुमत के सवाल पर कहा कि इस बार समाजवादी पार्टी को चुनाव में बहुमत मिलेगा। वहीं बसपा से गठबंधन को लेकर पूछे गए सवाल का सीधा जवाब नहीं देते हुए अखिलेश की तरफ इशारा कर कहा कि इन्हीं से पूछ लें।

Anil Kapoor