शाहजहांपुर में पंचायत के दौरान एक युवक की गोली मारकर हत्या, दूसरे को पीट-पीटकर मार डाला

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2019 - 02:13 PM (IST)

शाहजहांपुरः शाहजहांपुर जिले में दो पक्षों के मध्य हुए विवाद की पंचायत के दौरान सोमवार को एक युवक की गोली मारकर और दूसरे पक्ष के एक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई।

घटना थाना रोजा के अंतर्गत जमुई के एक गांव की है। मामले में सोनू नामक युवक की गोली लगने से जबकि माया प्रकाश गुप्ता की पिटाई के कारण मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि दलित समुदाय से आने वाले सोनू के चाचा और माया प्रकाश गुप्ता के मध्य दो दिन पहले मूंगफली को लेकर विवाद हुआ था। मामले में सोनू के चाचा ने अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति अधिनियम के तहत पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया था। सोमवार सुबह इसी मामले को लेकर दोनों पक्षों के मध्य पंचायत हो रही थी कि तभी एक पक्ष ने गोली चला दी। गोली लगने से सोनू (25) की मौके पर ही मौत हो गई।

वहीं घटना से आक्रोशित दूसरे पक्ष के लोगों ने माया प्रकाश गुप्ता (35) को पकड़ लिया और लाठी-डंडों से पीट-पीट कर घायल कर दिया। हालांकि, अस्पताल ले जाते समय गुप्ता की भी मौत हो गई। फिलहाल गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। साथ ही दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। दोनों पक्षों की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई जा रही है।

Deepika Rajput