बजरंग दल की धमकी के बाद 20 कश्मीरी छात्रों ने छोड़ा सहारनपुर

punjabkesari.in Tuesday, Feb 19, 2019 - 05:51 PM (IST)

 

सहारनपुरः उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में बजरंग दल की धमकी के बाद 20 कश्मीर छात्रों ने शहर छोड़ दिया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि सोमवार देर रात कश्मीर के 20 छात्र शहर छोड़कर चले गये। उन्होंने बताया कि देवबंद कस्बे में दारुल उलूम की दोनों संस्थाओं और मेडिकल कॉलेज में पढ़ रहे जम्मू-कश्मीर के छात्रों की गतिविधियों पर पुलिस और खुफिया विभाग की नजर है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) दिनेश कुमार पी. ने बताया कि सहारनपुर जिले में 250 कश्मीरी छात्र-छात्रायें शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं।

गौरतलब है कि बजरंग दल के नेता विकास त्यागी ने सोमवार को एक वीडियो जारी कर प्रशासन से मांग की थी कि कश्मीरी छात्रों को तत्काल उनके राज्य भेजा जाये वरना हिंदूवादी संगठन उन्हें वापस भेज देंगे। इस पर एसएसपी ने कहा था कि किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने की मंजूरी नहीं दी जायेगी। इस बीच, दारुल उलूम के कुलपति मुफ्ती अबुल कासिम नोमानी ने पुलवामा में हुये आतंकवादी हमले की कड़ी ङ्क्षनदा की है। उन्होंने आज यहां कहा कि इस तरह का हमला इस्लाम विरोधी है और भारत की एकता और अखंडता को कोई चोट नहीं पहुंचा सकेगा।

उन्होंने यह भी कहा कि आतंकवादी हमलों के खिलाफ दारुल उलूम पहले ही फतवा जारी कर चुका है। वहीं, दारुल उलूम के एक अन्य मौलाना अब्दुल्ला जावेद ने कहा कि कश्मीर से आये छात्रों को देशभक्ति का परिचय देना चाहिये और अगर उनमें से कोई देशविरोधी गतिविधियों में लिप्त पाया जाता है तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाये।
 

Tamanna Bhardwaj