यूपी में बेखौफ बदमाश, राजभवन के सामने दिनदहाड़े कैश वैन से 20 लाख लूटे

punjabkesari.in Monday, Jul 30, 2018 - 07:23 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भले ही प्रदेश में कानून व्यवस्था को बेहतर बताते हैं, बावजूद इसके लूट की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला राजधानी लखनऊ के पॉश इलाका कहे जाने वाले हजरतगंज का है। जहां राजभवन के सामने बेखौफ बदमाशों ने एक्सिस बैंक के बाहर कैश वैन से लूट के दौरान 2 युवकों को गोली मार दी, जिससे इलाके में हड़कंप मच गया। वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस महकमें के बड़े अधिकारी टीम के साथ मौके पर पहुंचे।

राजभवन के सामने महात्मा गांधी मार्ग पर सोमवार शाम करीब 4 बजे एक्सिस बैंक के सामने कैश वैन खड़ी थी। इसी दौरान बाइक सवार बदमाशों ने कैश वैन चालक धर्मेंद्र और गार्ड को गोली मारकर 20 लाख रुपए लूट लिए। गोली लगने से कैश वैन चालक की मौत हो गई जबकि गार्ड घायल हो गया। घायल को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है।

वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश मौके से हजरतगंज की ओर भाग निकले। इस दौरान एक बदमाश का हथियार सड़क पर गिर गया। वहीं, दिनदहाड़े कैश वैन लूट व हत्या की सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कम्प मच गया। जानकारी होने पर डीजीपी ओपी सिंह, एडीजी जोन राजीव कृष्णा, एडीजी रेंज, एसएसपी मय फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। वहीं, पुलिस ने बदमाशों की पकड़ने के लिए वाहन चेकिंग अभियान शुरु कर दिया हैं।

Anil Kapoor