किसान को 2000 रुपए और पाकिस्तान को भेजा 1000 किलो का बम: केशव मौर्य

punjabkesari.in Tuesday, Apr 02, 2019 - 08:21 AM (IST)

शामली: केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार को अब तक की सर्वाधिक लोकप्रिय सरकार होने का दावा करते हुए उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि किसान की माली हालत सुधारने के लिए जहां 2000 रुपए की पहली किस्त भेजी गई वहीं आतंकवाद के पनाहगार पाकिस्तान को किस्त के रूप में 1000 किलो का बम भेजकर कड़ा संदेश दिया गया।

जिले के झिंझाना कस्बे में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मौर्य ने कहा कि भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जो सबका साथ-सबका विकास में विश्वास रखती है। भाजपा सरकार किसान मजदूर गरीब के हित में बहुत सी योजनाएं लाई हैं, और उन में कभी कोई भेदभाव नहीं किया गया है। यदि मोदी के नेतृत्व में देश 5 सालों में 50 वर्ष आगे जा सकता है, तो अगले 5 सालों में 100 साल तक आगे जाएगा।

उन्होंने कहा कि आज अमेरिका और इजरायल के बाद भारत ऐसा तीसरा देश बन गया है, जो दुश्मन को दुश्मन के घर में घुसकर मारता है। जहां पूरे देश को सेना के शौर्य पर गर्व है, वहीं कांग्रेस सहित तमाम विपक्षी पार्टियों को सेना के शौर्य पर शक कर रही है। कांग्रेस के लोग पाकिस्तान और जैश ए मोहम्मद के प्रवक्ता की तरह बात करते हैं। किसान चाहे छोटा हो या बड़ा,मोदी सरकार ने बगैर भेदभाव के सबको 2000 रूपये की प्रथम किस्त भेजी जबकि दूसरी ओर पाकिस्तान को किस्त के रूप में 1000 किलो का बम भेजा गया है।

मौर्य ने कहा कि देश को नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली मजबूत सरकार चाहिए, ना कि मजबूर सरकार। गुणवत्तापूर्ण सड़कों के बनने से देश की ताकत बढ़ी है। कांवड़, कुंभ एवं धार्मिक यात्राओं के दौरान यात्रियों की सुरक्षा बढ़ी है। बिजली की हालत में सुधार ईमानदारी से काम करने के कारण आया है। देश में लगभग 8 करोड़ फर्जी लोगों को सरकारी योजनाओं का भुगतान किया जाता था और ऐसे फर्जी लोग लगभग 1 लाख करोड़ से अधिक की धनराशि को गलत तरीके से ले लेते थे। उन्होने कहा कि भाजपा सरकार में अब डीबीटी डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर होता है और ऐसे फर्जी लोगों की जांच चल रही है जो सरकारी योजनाओं का लाभ ले लेते थे।

कानून व्यवस्था का जिक्र करते हुए केशव ने कहा कि वह कैराना से होने वाले पलायन को नहीं भूल सकते। यही सहारनपुर क्षेत्र में सपा के शासनकाल में कानून व्यवस्था का इतना बुरा हाल था कि रात को पुलिस के सिपाही और दरोगा अपनी ड्यूटी छोड़कर भाग जाते थे लेकिन योगी के नेतृत्व में अब हालात में सुधार आया है। मौर्य ने कैराना लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे भाजपा प्रत्याशी प्रदीप चौधरी के पक्ष में लोगों से वोट देने की अपील की।

Anil Kapoor