लखनऊः BSF के डिप्टी कमांडेंट को गोली मारने वाले इनामी सहित 21 आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Jun 28, 2018 - 01:08 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की लखनऊ पुलिस ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के डिप्टी कमांडेन्ट को गोली मारकर लूटपाट करने वाले 25 हजार रुपये के इनामी और उसके साथी सहित कुल 21 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार ने बताया कि गत 6 जून की रात बदमाशों ने आलमबाग इलाके में बीएसएफ के डिप्टी कमांडेंट एम शरण पांडेय के साथ लूटपाट की और विरोध करने पर उन्हें गोली मारकर घायल कर दिया था। इस घटना का खुलासा करते हुए पुलिस ने पीजीआई इलाके से मुठभेड़ में 25 हजार रुपये के इनामी अपराधी विक्की उर्फ अभय विक्रम को उसके साथी सुमित मैसी के साथ गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लेने के लिए अदालत में पेश किया गया है।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा मंगलवार रात गोमतीनगर और चिनहट क्षेत्र से तीन-तीन और काकोरी से एक आरोपी को गिरफ्तार किया जबकि नगराम पुलिस ने एक वारंटी को गिरफ्तार किया है। गोसाईगंज पुलिस ने गत नौ मई को दहेज हत्या के आरोप में दर्ज मामले में नामजद महेश को देवसिंहखेड़ा से बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। कृष्णानगर पुलिस ने बुधवार को सार्वजनिक स्थान पर जुआ खेलते समय मोहम्मद्दीन, जतिन लामा, पंकज वर्मा और विवेक यादव को मुंडावीर मंदिर के पास से गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से करीब दो हजार रुपये की नगदी बरामद की।

इनके अलावा चिनहट पुलिस ने चोरी करने वाले गिरोह के 3 सदस्यों महेश उर्फ फूफा, विकास और हसीब को गिरफ्तार कर लाखों का चोरी का माल बरामद किया है। नाका इलाके से पुलिस ने विनोद उर्फ अरमान और शकील को सेवना मोड़ पान दरीबा से गिरफ्तार किया। उनके पास से क्रमशः 80 और 75 ग्राम अवैध डायजापाम पाउडर बरामद किया गया। गत 22 जून को हुसैनगंज इलाके में हुई एक युवक अभिषेक की हत्या के मामले में एक आरोपी रिषभ सोनकर को गिरफ्तार कर लिया गया। पकड़े गए सभी आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

Deepika Rajput