21 दिन लॉकडाउनः CM ने लोगों को किया आश्वस्थ, कहा-10 हजार वाहनों से घर-घर पहुंचाएंगे जरूरी सामान

punjabkesari.in Wednesday, Mar 25, 2020 - 11:09 AM (IST)

लखनऊः कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा के साथ ही Social distancing की अपील की है। इसके बाद उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने UP के लोगों से अपने घरों में रहने की अपील की है। CM ने यह भी कहा कि जो भी आवश्यक सुविधाएं हैं, वो आम लोगों तक समय से पहुंचाई जाएगी।

10 हजार वाहनों से घर-घर पहुंचाएंगे जरूरी सामान
CM की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, राज्‍य सरकार लोगों के घरों तक कल से सब्जियां, दूध, फल, दवा और अन्‍य जरूरी सामान पहुंचाने का काम करेगी। इसके लिए सरकार ने 10 हजार वाहनों को चिह्नित किया है। CM ने अधिकारियों को आम लोगों को घर में रहना सुनिश्चित कराने की बात कही है। अपने ट्वीट में उन्होंने कहा कि 'प्रदेश सरकार आवश्यक वस्तुओं को उपलब्ध कराने के लिए हर व्यवस्था सुनिश्चित करेगी', जनपदीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे सुनिश्चित करें कि लोग अपने-अपने घरों में रहें और इस वैश्विक महामारी से लड़ने में अपना सहयोग दें।'

हमारे पास जरूरी वस्‍तुओं की कोई कमी नहीं: CM
CM ने राज्‍य के लोगों से अपील की है कि सभी लोग घरों पर ही रहें। वे जरूरी सामान की खरीदारी के लिए भी बाजार न जाएं। उन्होंने कहा कि 'मैं राज्‍य के 23 करोड़ लोगों को आश्वस्थ करता हूं कि हमारे पास जरूरी वस्‍तुओं की कोई कमी नहीं है। हमारे पास दूध, सब्‍जी, दवा व अन्‍य सामान पूर्णरूप से है। अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए घरों पर ही रहें व सोशल डिस्‍टेंसिंग बनाकर रखें।

CM ने प्रमुख सचिव को दिया निर्देश 
CM योगी ने बताया कि प्रमुख सचिव को निर्देश दिए गए हैं कि ये सुनिश्चित करें कि लोगों को घरों से बाहर न निकलना पड़े और मंडियों में भीड़ न लगे इसके लिए उनके मोहल्लों में ही सभी चीजें मुहैया करवाई जाए।

हम सब मिलकर ही इस बड़े खतरे से निपट सकते हैं
अपने एक अन्य ट्वीट में CM ने आम लोगों से PM द्वारा घोषित लॉकडाउन का पालन करने की अपील करते हुए CM ने कहा कि 'आप सबसे आग्रह है कि अपने और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए PM मोदी जी की 21 दिन की लॉकडाउन की अपील का अक्षरशः पालन करें। हम शपथ लें कि अपने घर के दरवाजे को लक्ष्मण रेखा समझकर घर में ही रहेंगे, बाहर एकदम नहीं निकलेंगे। हम सब मिलकर ही मानव सभ्यता के लिए इस बड़े खतरे से निपट सकते हैं।

 

Ajay kumar