Bareilly News: मौलाना तौकीर रजा का बड़ा ऐलान- ''21 हिंदू लड़के-लड़कियों को इस्लाम कबूल करवा कर होगा सामूहिक निकाह''

punjabkesari.in Tuesday, Jul 16, 2024 - 12:13 PM (IST)

(जावेद खान)Bareilly News: आईएमसी अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा अपने जहरीले बोल और भड़काऊ भाषण को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। पवित्र कांवड़ और सावन से पहले मौलाना तौकीर रजा खां ने धर्म परिवर्तन को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि कई हिंदू लड़के और लड़कियों उनके संपर्क में हैं। वह सनातन धर्म छोड़कर मुसलमान होना चाहते हैं और अपने पसंद के मुस्लिम लड़के और लड़की से शादी करना चाहते हैं। उनके इस बयान का चारो ओर विरोध शुरू हो गया है। पंडित सुशील पाठक ने कहा कि मौलाना तौकीर ऐसे भड़काऊ बयान देकर बरेली की शांति व्यवस्था को बिगाड़ना चाहते हैं।

PunjabKesari

21 जुलाई को सामूहिक शादी की मांगी अनुमति
आइएमसी के संगठन प्रभारी नदीम कुरैशी ने बताया कि ऐसे हिंदू-लड़के और लड़कियों की सामूहिक शादी का कार्यक्रम घोषित किया गया है। सिटी मजिस्ट्रेट से 21 जुलाई 24 को सामूहिक शादी कार्यक्रम आयोजन की अनुमति मांगी है। उन्होंने बताया कि कई हिंदू युवक और युवतियां मौलाना तौक़ीर रज़ा ख़ान के संपर्क में हैं, जिनकी आस्था इस्लाम में है और वे इस्लाम धर्म में शामिल होकर मुस्लिम लड़की और लड़के से शादी करना चाहते हैं। सभी युवक-युवतियां बालिग हैं। उन्हें न तो कोई प्रलोभन दिया गया है और न ही किसी तरह का दबाव बनाया है।

खलील हायर सेकेंडरी स्कूल में होगा सामूहिक विवाह
मौलाना तौकीर भारतीय संविधान के तहत कानूनन शादियां कराना चाहते हैं। देश में गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल पेश करने के लिए इस तरह के सामूहिक शादी कार्यक्रम की अनुमति दी जाये। आइएमसी ने 21 जुलाई को शहर के खलील हायर सेकंडरी स्कूल में कार्यक्रम का आयोजन करेगी। मौलाना का आरोप है कि मुस्लिम लड़कियों को एक साजिश के तहत बहकाया जा रहा है। दूसरे समुदाय के युवकों के साथ उनकी शादियां कराई जा रही हैं। पिछले एक पखवाड़े में करीब 15 मुस्लिम लड़कियों ने दूसरे समुदाय के युवकों के साथ प्रेम विवाह किया है। मौलाना के इस कदम से बरेली में सियासत गरमा रही है।

PunjabKesari

मौलाना के इन बयानों से नफरत का माहौल बन रहा:सुशील पाठक
हिन्दू संगठनों और शिरडी सांईं सर्व देव मंदिर के महंत पंडित सुशील पाठक ने मौलाना के इस कदम का पुरजोर विरोध किया है। उन्होंने कहा कि सामूहिक धर्म परिवर्तन कर निकाह कराने का बयान देकर मौलाना तौकीर रजा बरेली के माहौल को बिगाड़ने की साजिश रच रहे हैं। पवित्र सावन माह आने वाला है। ऐसे में मौलाना के इन बयानों से नफरत का माहौल बन रहा है। उन्होंने मौलाना को अनुमति न देने और उन पर कार्रवाई करने की मांग योगी सरकार से की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static